zydex

मोदी के छह साल के विकास कार्य कांग्रेसी सपने में नहीं सोच सकते-नड्डा

अविकल उत्त्तराखण्ड

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को भी विभिन्न विभाग, बूथ व सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं के साथ अलग-अलग बैठक की। इस मौके पर नड्डा ने पार्टी कार्यलरताओं को टिप्स भी दिए साथ ही कांग्रेस पर प्रहार करना नहीं भूले। 4 दिसम्बर से राज्य के दौरे पर आये नड्डा से पार्टी नेताओं ने अलग से भी विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। सोमवार को उनकी बैठकों का आखिरी दिन है। इसके बाद वे उत्त्तराखण्ड से जुड़ी रिपोर्ट की समीक्षा करेंगे।

Jp nadda

कार्यालय व विभागों की समीक्षा बैठक

अपनी नहीं संगठन की चिंता करें – नड्डा

देहरादून । सभी को अपनी चिंता छोड संगठन की चिंता करनी चाहिए । भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने रविवार को देहरादून में यह बात कही। उन्होंने कहा कि पार्टी में विभिन्न विभागों की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका है और यदि कोई इन्हें नीरस समझता है तो वे अपने कार्य से इनमें रस भर सकते हैं।
   नड्डा आज बीजापुर अतिथि गृह सभागार में कार्यालय व विभाग समीक्षा बैठक में विभाग प्रभारियों व कार्यालयों से जुड़े पदाधिकारियों की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे।

Jp nadda

उन्होंने कहा कि संगठन को चलाने के लिए एकरूपता की आवश्यकता है । सभी को अपनी चिंता छोड संगठन की चिंता करनी चाहिए ।आधुनिक जिला कार्यालय का निर्माण मोदी जी का सपना है क्योंकि कार्यालय ही एक ऐसी जगह है जहां पर कार्यकर्ताओं को अच्छा वातावरण मिलने पर एक अच्छे कार्यकर्ता का निर्माण होता है। हमें कार्यालयों को आधुनिक बनाना होगा । सभी विभाग संगठन के विशेष अंग है ,इनसे निश्चित रूप से कार्यकर्ताओ को लाभ होगा।

  प्रदेश के कार्यालयों एवं विभागों की समीक्षा बैठक  का प्रारम्भ  नड्डा ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया। नड्डा ने विभिन्न विभागों के बारे में जानकारी प्राप्त की । उन्होंने कार्यकर्ताओं को कार्यालयों व विभागों में सक्रियता से अपनी भागीदारी निभाने को कहा। नड्डा ने विभागों के सभी कार्यकर्ताओं का पूरे उत्साह के साथ कार्य करने का आह्वान किया।

Jp nadda

  इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष बंशी धर भगत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत , प्रदेश प्रभारी  दुष्यन्त कुमार गौतम,राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश सह प्रभारी श्रीमती रेखा वर्मा भी  उपस्थित थे।


भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष, प्रदेश अध्यक्ष , ज़िला अध्यक्ष , मंडल अध्यक्ष व बूथ अध्यक्ष एक मंच पर, महिला बूथ अध्यक्ष ने की अध्यक्षता


    बूथ समिति की बैठक को सम्बोधित करते हुए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने कहा कि मतदाता को घर से मतदान केंद्र तक लाने का महत्वपूर्ण काम बूथ कमेटी करती है। उन्होंने कहा कि बूथ महत्वपूर्ण है, हमने बूथ जीता तो चुनाव  जीता। बूथ का कार्यकर्ता  उच्च पद तक जा सकता है।

Jp nadda

उंन्होने कहा कि यह हमारी पार्टी की ताकत है कि मंच पर अगर राष्ट्रीय अध्यक्ष का काम भी नही है तो वह भी नीचे बैठकर बूथ अध्यक्ष की बात को सुनने की  क्षमता रखता है। हमारी पार्टी की विशेषता है कैडर ओर कैडर बूथ की ही संरचना से ही बनता है। यह छोटी बात नही है कि इस बूथ की अध्यक्ष एक महिला है यह भाजपा में ही दिखता है कि देश की 50%आबादी महिलाओं की होते हुए उनको प्रतिनिधित्व देते है।
बैठक की अध्यक्षता बूथ अध्यक्ष सुश्री सोनिया वर्मा ने की ।

सोशल मीडिया वॉलंटियर परिवर्तन के वाहक – नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जगत प्रकाश नड्डा ने  सोशल मीडिया वॉलिंटियर बैठक में कहा कि यह बैठक हमारे सोशल मीडिया परिवार की है और आप सभी परिवर्तन के वाहक हैं और सोशल मीडिया के नेता हैं।लेकिन सोशल मीडिया वालंटियर को हमेशा याद रखना चाहिए कि आप नेता तो है ही परंतु कार्यकर्ता सबसे पहले हैं।

    उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पहली पार्टी है जिसने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया। इसका बहुत अच्छा फायदा भी हुआ। व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ना हमारा कार्य है और उन्हें अच्छे सुझाव से जोड़ना भी हमारा काम है।
   
  

Jp nadda

नड्डा ने सोशल मीडिया कार्यकर्ताओं कहा कि जिन लाभार्थियों को हमारी योजनाओं का लाभ होता है उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफार्म पर साझा करना चाहिए। जितने कार्य मोदी जी ने अपने 6 साल में किये है कांग्रेस सपने में भी नहीं सोच सकती। अभी 11 राज्यों में चुनाव में हम सब अव्वल रहे ।उसका कारण एक ही है कि हमारी योजनाओं का लाभ सभी वर्गोंको मिल रहा है ।

Jp nadda

हमको अपना टारगेट सेट करने हैं ना कि विपक्षी दलों के टारगेट सेट करने हैं। 370 वापस लाएंगे यह बात बिहार चुनाव के अनेक मंचों पर कही गई।इस बात को चिदंबरम जी ने पुरजोर तरीके से रखा परंतु आपके सामने बिहार चुनाव का परिणाम है ।शशि थरूर लाहौर में जाकर पाकिस्तान के गुणगान गाते हैं । पर कांग्रेस के इस चिंतन पर क्या कहूँ  ।यह आप सब समझ सकते हो।

बैठक का संचालन प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी शेखर वर्मा  ने किया।

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *