दोपहर में चुफाल ने सीएम को कह दी दिल की
सांझ ढले कॉफी विद विधायक सुरेंद्र सिंह जीना

सीएम त्रिवेंद्र के बुलावे पर चुफाल ने की मुलाकात

कह दी अपने मन की, फिर कहा, अब फैसला सीएम को लेना है

अधिकारियों की मनमानी समेत कई बिन्दुओं पर असहज हैं भाजपा विधायक

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून।
शुक्रवार को भाजपा विधायकों की सूप पॉलिटिक्स का यह असर रहा कि शनिवार को सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधायक बिशन सिंह चुफाल को बुलावा भेजा। चुफाल मुख्यमन्त्री से मिलने गए। अपनी बात कही और लौट आये।

विधायक निवास में जारी है मुद्दों पर मंथन

शाम को करीब आधा दर्जन विधायकों ने विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के साथ कॉफी की चुस्कियाँ ली।

सीएम के यहां से लौटते ही चुफाल ने कहा कि मैंने अपनी बात कह दी है। निर्णय अब सीएम को लेना है। शनिवार की दोपहर हुई मुलाकात में चुफाल ने विधायकों के बीच आकार ले रहे मुद्दों को तफसील से रखा। लेकिन किसी भी प्रकार का मांग पत्र नही सौंपा। कोई ठोस आश्वासन की भी तस्वीर नही दिखी।

चुफाल ने साफ साफ कहा कि अधिकारियों की मनमानी के कारण विकास कार्य ठप पड़े हैं। अधिकारी सुन नही रहे हैं। कोरोना के कारण बिगड़ी अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाया जाना सबसे बड़ी चुनौती है। दोनों के मध्य हुई चर्चा में थोड़ी बहुत गहमा गहमी की भी रही।

बिशन सिंह चुफाल ने यह भी कहा कि विधायकों की समस्या का हल होना जरूरी है। चुनाव करीब आ गए हैं। इस मुद्दे पर चुफाल ने अन्य पार्टी मंच पर भी चिंतन करने की बात कही।

शुक्रवार की शाम से शुरू हुआ भाजपा विधायकों का  मुद्दा आधारित चिंतन शनिवार की दोपहर मुख्यमन्त्री से बातचीत पर आकर कुछ पल ठहरा। लेकिन शाम ढलते-ढलते विधायक निवास में आधा दर्जन विधायक फिर मिल बैठे। इस बार बेबाक विधायक सुरेंद्र सिंह जीना की कॉफी का स्वाद  विधायक चुफाल, कैलाश गहतोड़ी, चंदन रामदास, पूरन फर्त्याल आदि माननीयों ने लिया।

उत्त्तराखण्ड को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में मंथन हुआ। कुछ अन्य मुद्दे भी चर्चा के केंद्र में रहे। विधायक चुफाल मौजूदा परिदृश्य से बहुत खुश नही दिखे। कह रहे हैं कि आगे भी बात करूंगा। बहरहाल,अधिकारियों की मनमानी से भाजपा विधायक ज्यादा नाराज दिख रहे हैं।

विधायक पूरन फर्त्याल तो लोकनिर्माण विभाग के भ्र्ष्टाचार पर खुल कर बोल रहे हैं। जौलजीबी-टनकपुर सड़क बनाने वाला एक बड़ा ठेकेदार विधायक के निशाने पर है…और निशाने पर बहुत कुछ है इन विधायकों के…धीरे-धीरे भाजपा का यह धुंधलका छंटेगा तो तस्वीर साफ भी नजर आएगी…

यह भी पढ़ें, भाजपा विधायकों की सूप पॉलिटिक्स, plss clik

बरसात में विधायक निवास में सूप की सुड़क सुड़क से सत्ता के गलियारे गूंजे

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.