कोरोना- दो की मौत,संक्रमित तीन हजार पार, कार्मिकों के लिए नये निर्देश

कोरोना से देहरादून व हल्द्वानी में एक एक मौत

कार्मिकों की कार्यालय मौजूदगी के नये निर्देश

लोक सेवा आयोग में ऑनलाइन होंगे सभी कार्य

देखें आदेश

प्रेषक,

संख्या – 19 / xxxi (15) G/22-04 (सा0)/2020

विनोद कुमार सुमन, सचिव (प्रभारी) उत्तराखण्ड शासन।

सेवा में,

  1. समस्त अपर मुख्य सचिव / प्रमुख सचिव / सचिव / सचिव (प्रभारी), उत्तराखण्ड शासन। 2. पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड।
  2. मण्डलायुक्त, गढ़वाल एवं कुमाऊँ। 4. समस्त जिलाधिकारी, उत्तराखण्ड।
  3. समस्त विभागाध्यक्ष / कार्यालयाध्यक्ष, उत्तराखण्ड।

सामान्य प्रशासन विभाग

देहरादून: दिनांक 13 जनवरी, 2022

विषय:- कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत प्रदेश के शासकीय कार्यालयों में कार्मिकों की उपस्थिति के सम्बन्ध में। महोदय,

कृपया उपरोक्त विषयक मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि वर्तमान में कोरोना वायरस (COVID-19) के बढ़ते हुए संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए इसकी रोकथाम एवं बचाव सुनिश्चित किये जाने हेतु अग्रिम आदेशों तक निम्न व्यवस्था सुनिश्चित की जायेगी:

  1. ऐसी महिला कार्मिक, जो गर्भावस्था में हो अथवा 58 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे कार्मिक, जो गंभीर बीमारी से ग्रसित हैं, घर से ही (Work from Home) कार्य करेंगे। इनको अपरिहार्य परिस्थिति में ही कार्यालय बुलाया जा सकेगा।
  2. राज्य के शासकीय कार्यालयों में कार्यरत दिव्यांग कार्मिकों (Essential Service में कार्यरत एवं अपरिहार्य स्थिति को छोड़कर) को कार्यालय में उपस्थिति से कार्यालयध्यक्ष द्वारा छूट दी जा सकती है।
  3. शासकीय हित में आवश्यकता पड़ने पर किसी भी कार्मिक को कार्यालय में बुलाया जा सकेगा।
  4. जो कार्मिक विधान सभा सामान्य निर्वाचन की ड्यूटी में लगाये गये हैं अथवा जो कार्मिक आवश्यक सेवाओं के निर्वहन में ड्यूटी पर तैनात हैं, उन पर यह आदेश लागू नहीं होगा। निर्वाचन ड्यूटी में लगाये गये कार्मिकों के बारे में जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा तथा आवश्यक सेवाओं के निर्वहन में ड्यूटी पर तैनात कार्मिकों के बारे में उनके विभागाध्यक्ष / कार्यालयाध्यक्ष द्वारा जनहित में अपने विवेक से समुचित निर्णय लिया जायेगा।

यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

भवदीय,

(विनोद कुमार सुमन)

लोक सेवा आयोग में ऑनलाइन

जैसा कि अवगत है कि कोविड-19 महामारी का संक्रमण पुनः बड़ी तेजी से बढ़ रहा है, जिसके दृष्टिगत् यह आवश्यक हो गया है कि अधिक से अधिक कार्य ऑनलाईन किया जाए। इसके आलोक में विभिन्न परीक्षाओं की टाईमलाईन निर्धारित किये जाने के सम्बन्ध में कल दिनांक 14 जनवरी, 2022 को मा० आयोग के समक्ष होने वाली Powerpoint Presentation को ऑनलाईन किया जाना सुनिश्चित किया जाए और तद्नुसार सम्बन्धित को Meeting Link उपलब्ध कराया जाए।

  1. इसी प्रकार आयोग में होने वाली डी०पी०सी० को भी ऑनलाईन किये जाने हेतु वांछित व्यवस्था किया जाना सुनिश्चित किया जाए।
  2. आयोग में कार्यरत् समस्त कार्मिकों के स्वास्थ्य सम्बन्धी अद्यतन स्थिति के लिए प्रतिदिन के आधार पर रिपोर्ट चार्ट तैयार किया जाए, जिसमें यह विवरण हो कि कुल कार्मिकों में से कितने कार्मिक कोरोना पोजीटिव हुए हैं तथा कितने कार्मिकों में कोविड-19 का कोई लक्षण दिखाई दिया है तथा कितने कार्मिकों को कब से होम क्वारन्टाईन किया गया है, ताकि आवश्यकता पड़ने पर समुचित कदम उठाये जा सकें।
  3. कोविड-19 से बचाव हेतु कोविड अनुरूप व्यवहार के सन्दर्भ में अधोहस्ताक्षरी द्वारा प्रेषित पूर्व पत्रांक 1396 / मा.अ.का/2022 दिनांक 11-01-2022 का भी कड़ाई से पालन सुनिश्चित किया जाए।
  4. साथ ही एम्स ऋषिकेश के चिकित्सा अधीक्षक को भी पत्र प्रेषित कर आयोग कार्मिकों की चिकित्सार्थ अनुरोध कर लिया जाए। पत्र में यह उल्लेख भी किया जाए कि “डॉ० राकेश कुमार, आई.ए.एस. (अ.प्रा.) द्वारा माह दिसम्बर, 2021 में उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग (संवैधानिक निकाय) के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया गया है और आयोग

Pls clik

दसवीं व बारहवीं प्री बोर्ड परीक्षा का संशोधित कार्यक्रम

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

अपनी प्रतिक्रिया साझा करे