zydex

गवर्नर बेबी रानी से मिले ओहदेदारों की चेन ट्रेसिंग व क्वारंटाइन बनी मुख्य चुनौती। कोरोना से 07 की मौत

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के सोमवार को एम्स ऋषिकेश में भर्ती होने से अन्य गणमान्य माननीयों के क्वारंटाइन होने पर फैसला बाकी। देहरादून डीएम ने ली बैठक।

गवर्नर बेबी रानी से मिले कई वीवीआईपी के सम्पर्क में आये लोगों को ट्रेस करना फिर क्वारंटाइन करना बनी बड़ी चुनौती

देहरादून। उत्त्तराखण्ड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य के कोरोना संक्रमित होने और फिर ऋषिकेश एम्स में भर्ती होने के बाद सरकारी मशीनरी में हड़कंप मचा हुआ है। वीवीआईपी के मूवमेंट व सामाजिक समारोह में एक दूसरे के कांटेक्ट में आने से ट्रेसिंग और फिर आइसोलेट करने की एक बहुत बड़ी समस्या खड़ी हो गयी है। जबकि राज्यपाल बेबी रानी मौर्य आने ट्वीट में सम्पर्क में आये लोगों को सावधानी बरतने के लिए पहले ही कह चुकी हैं।

दो राज्यपाल -शनिवार रात्रि की मुलाकात

दरअसल, आगरा से लौटने के बाद राज्यपाल बेबी रानी से मिले वीवीआईपी के विधानसभाध्यक्ष प्रेमचन्द्र अग्रवाल की बेटी की रिंग सेरेमनी में भी शामिल होने की खबर है।

वैवाहिक समारोह में हिस्सा लेने आये शनिवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने राज्यपाल से मुलाकात की थी। राज्यमंत्री धन सिंह रावत व विधायक गणेश जोशी भी राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिले। इसके अलावा सीएम त्रिवेंद्र रावत भी राज्यपाल कोश्यारी से मिले। देहरादून प्रवास पर आये महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी से भी कई लोगों ने डिफेंस कॉलोनी आवास में भेंट की। सीएम भी लगातार कार्यक्रमो में व्यस्त हैं। मंत्री धन सिंह व विधायक गणेश जोशी भी सामाजिक तौर व बैठकों में विशेष सक्रिय रहते हैं।

शनिवार की रात मिले महाराष्ट्र के राज्यपाल कोश्यारी व सीएम त्रिवेंद्र

राज्यपाल बेबी रानी से मिले कुछ वीवीआईपी के वैवाहिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने से उनके कांटेक्ट में कई लोग आए होंगे। राज्यमंत्री धन सिंह रावत व विधायक गणेश जोशी के सम्पर्क में आये लोगों को ट्रेस करना व सूची बनाना प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नही है।

चूंकि, कोरोना से जुड़ा यह मामला प्रदेश की राज्यपाल से जुड़ा है। लिहाजा , स्वास्थ्य विभाग व शासन-प्रशासन के लिए कॉन्टैक्ट में आये लोगों की सूची बनाना और उन्हें आइसोलेट करना काफी कठिन माना जा रहा है।

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर देहरादून के डीएम आशीष श्रीवास्तव ने पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक भी की।

डीएम देहरादून डॉ आशीष श्रीवास्तव ने की बैठक


कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम एवं प्रभावी नियंत्रण हेतु जिलाधिकारी डॉ आशीष कुमार श्रीवास्तव द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, समस्त अपर जिलाधिकारियों एवं उप जिलाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।
बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों हेतु निर्धारित साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन करवाने तथा नगर निगम देहरादून एवं ऋषिकेश सहित समस्त नगर पालिका परिषद को उनके यहां निर्धारित साप्ताहिक बंदी दिवस में व्यापक स्वच्छता अभियान के साथ ही सेनिटाइजेशन करने  के निर्देश दिए। उन्होंने कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत विभिन्न माध्यमों यथा पोस्टर, बैनर, पंपलेट, स्टिकर, मोबाइल सन्देश आदि  माध्यमों से जनजागरूकता कार्यक्रम चलाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जनपद की सीमा चेक पोस्टों पर सैंपलिंग बढ़ाने के निर्देश दिए ताकि अन्य राज्यों से आने वालों में यदि कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो तो उसे तत्काल पृथक करते हुए उपचार दिया जाए जिससे जनपद एवं राज्य में कोविड-19 संक्रमण के प्रचार को फैलने से रोका जा सके।

यह भी पढ़ें, plss clik

राज्यपाल बेबीरानी मौर्य एम्स ऋषिकेश में भर्ती, कोरोना संक्रमित पायी गयी थीं

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *