UttarakhandDIPR

एसटीएफ ने दून व ऋषिकेश से धरे तीन IPL सट्टेबाज

दो लाख की स्मैक के साथ तीन गिरफ्तार

एसटीएफ की देर रात की गई कार्रवाई में देहरादून व ऋषिकेश से आईपीएल मैचों में सट्टा खिलवा रहे तीन अभियुक्तों को किया गया गिरफ्तार। यह जानकारी STF एसएसपी अजय सिंह ने दी।

गिरफ्तारी के दौरान अभियुक्तों से 8 मोबाइल फोन, 01 लैपटॉप,01 टैब और ₹4,62,000 सट्टे की नकदी की गई बरामद
एसटीएफ की एक टीम द्वारा दिनांक 23 सितम्बर की रात्रि में मुंबई इंडियन एवं केकेआर टीम के बीच चल रहे आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टा खिलवानेवाले वाले दो व्यक्तियों को भल्ला फार्म हाउस गली नंबर 3 से गिरफ्तार किया गया । एसटीएफ टीम द्वारा यह दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया तो यह व्यक्ति अपने मोबाइल फोन और आईपैड पर डाउनलोड किए गए मैजिक ऐप में लाइव मैच देख कर ऑनलाइन सट्टा खिलवा रहे थे।

गिरफ्तारी के दौरान इन व्यक्तियों के कब्जे से 8 मोबाइल फोन, एक वाईफाई, एक लैपटॉप, एक टैब और ₹4,62,000 की नगद धनराशि बरामद की गई

अभियुक्तों के कब्जे से दो रजिस्टर भी बरामद हुए हैं जिनमें अभियुक्तों ने प्रत्येक दिन के पृष्ठ पर व्यक्तियों के नाम वार लगाई गई सट्टे की धनराशि का विवरण अंकित किया गया है दोनों रजिस्टरों में लाखों रुपए की धनराशि अंकित पाई हुई है। रजिस्टरों में जिन व्यक्तियों के नाम अंकित है उनके संबंध में भी जानकारी की जा रही है।

गिरफ्तार व्यक्तियों के नाम
1.. वरुण तनेजा पुत्र हरबंस लाल तनेजा निवासी गली नंबर 3 भल्ला फार्म ऋषिकेश, देहरादून।
2..अमित मखीजा पुत्र चुन्नीलाल मखीजा निवासी जवाहर कॉलोनी फरीदाबाद, हरियाणा हाल भरत बिहार ऋषिकेश,देहरादून
अभियुक्तों से बरामदगी– (1).. 08 मोबाइल फोन
(2).. 01वाईफाई एक
(3).. 01लैपटॉप
(4)..01 टैब
(5)..02 सट्टे के हिसाब के रजिस्टर
(6).. ₹4,62,000 नकदी ।

देहरादून से भी पकड़ा आईपीएल सट्टेबाज

इस प्रकार के ऑनलाइन सट्टे को राकेट111.कॉम सॉफ्टवेयर के माध्यम से गुरुग्राम से संचालित किया जा रहा था देर रात आई. पी.एल.मैच के दौरान स्पेशल टास्क फोर्स टीम ने *प्रकाश नगर,कैंट में एक मकान में ऑनलाइन सट्टे को संचालित करते अभियुक्त आशीष आहूजा को गिरफ्तार किया।

सट्टे में लगाये गए पांच लाख बासठ हज़ार रुपये के साथ पांच मोबाइल फ़ोन,एलसीडी, सेटअप बॉक्स,इंटरनेट मोडम,सट्टा रजिस्टर(लाखो का हिसाब किताब) बरामद किए गए*।

ऑनलाइन सट्टे में सह अभियुक्त रिशु जायसवाल की तलाश की जा रही है।

स्पेशल टास्क फोर्स/एंटी ड्रग्स टास्क फोर्स टीम द्वारा बरामद की 34 ग्राम अवैध स्मैक(फुटकर कीमत करीब 2 लाख) , 03 अभियुक्त गिरफ्तार

STF ने 24 सितम्बर को 34 ग्राम अवैध स्मैक के साथ 03 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया।

हरिद्वार जिले में नियुक्त ADTF टीम द्वारा चौकी चण्डीघाट के सामने ,पर चैकिग करते हुए (1)अभियुक्त शादाब पुत्र अब्दुल हक निवासी अहमद अली चक्की के पास पिरान कलियर,जनपद हरिद्वार उम्र 32 वर्ष को 15 ग्राम स्मैक (2) अभियुक्त शाहरुख पुत्र मुर्तजा निवासी वार्ड न० 2 नई बस्ती पिरान कलियर हरिद्वार, हाल निवासी C/O बतूल R/O गुलाबनगर रुडकी, उम्र 21 को 11 ग्राम स्मैक (3) सज्जाद पुत्र उमर निवासी बेडपुर थाना कलियर, उम्र 22 वर्ष को 8 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया गया ।* अभियुक्तगण मोटरसाइकिल से उक्त नाजायज स्मैक की तस्करी कर रहे थे। ADTF टीम द्वारा स्थानीय श्यामपुर पुलिस को साथ लेकर चैकिंग अभियान चलाते हुये अभियुक्तगण को गिरफ्तार किया गया है । पुलिस टीम द्वारा कार्यवाही करते हुये अभियुक्तगण के विरुद्ध थाना श्यामपुर में अभियोग पंजीकृत कर घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल संख्या UK 17 Q 6447 को सीज कर दिया है ।


पूछताछ में अभियुक्तगण उपरोक्त ने बताया कि वह मुनाफे के लिए यह स्मैक बेचने का काम करते है। और धन के लालच में आकर यह कार्य कर रहे थे ।

गिरफ्तार अभियुक्तगण-

(1)अभियुक्त शादाब पुत्र अब्दुल हक निवासी अहमद अली चक्की के पास पिरान कलियर,जनपद हरिद्वार उम्र 32 वर्ष (2) अभियुक्त शाहरुख पुत्र मुर्तजा निवासी वार्ड न० 2 नई बस्ती पिरान कलियर हरिद्वार, हाल निवासी C/O बतूल R/O गुलाबनगर रुडकी (3) सज्जाद पुत्र उमर निवासी बेडपुर थाना कलियर, उम्र 22 वर्ष

बरामदगी का विवरण –
1- *कुल 34 ग्राम अवैध स्मैक (अन्तर्राष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत करीब 2 लाख)
2- एक मोटरसाइकिल संख्या UK 17 Q6447

गिरफ्तारी एडीटीफ एसटीएफ पुलिस टीमः-
01- उप निरीक्षक प्रियंका भारद्वाज
02- हे0 का0 प्रताप दत्त
03-आरक्षी 771 ना0पु0 अनूप नेगी

*स्थानीय श्यामपुर पुलिस *
1- का0 1036 मनोज रतूड़ी


प्रभारी, एस0टी0एफ0, उत्तराखण्ड द्वारा जनता से अपील की है कि वे नशे से दूर रहें । किसी भी प्रकार के लालच में आकर नशा तस्करी न करें । नशा एक धीमा जहर है जिससे खुद भी बचें तथा अपने बच्चों को भी सुरक्षित रखें । नशा तस्करी करने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु पर तत्काल निकटतम पुलिस स्टेशन या एस0टी0एफ0 उत्तराखण्ड से सम्पर्क करें।
संपर्क: 0135-2656202

Pls clik

पीएम मोदी के सलाहकार भाष्कर खुल्बे ने बदरी- केदार दर्शन किये

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!