#

बद्री-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष करेंगे जोशीमठ पुनर्वास कार्यों की मॉनिटरिंग

अविकल उत्तराखण्ड

देहरादून। जोशीमठ के पुनर्वास सम्बन्धी कार्यों के पर्यवेक्षण के लिए मुख्यमंत्री के विशेष प्रतिनिधि के तौर पर बद्रीनाथ-केदारनाथ मन्दिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय को नामित किया गया है। अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी की ओर से यह आदेश किये गए।

दूसरी ओर, श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष  अजेंद्र अजय ने जोशीमठ में भूधंसाव क्षेत्र में प्रभावितों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 05 लाख रुपए का चेक मुख्यमंत्री को सौंपा।

कार्यालय आदेश

जनपद चमोली के जोशीमठ में हो रहे भू-धँसाव के दृष्टिगत वहां पर चलाए जा रहे राहत एवं पुनर्वास सम्बन्धी कार्यों के पर्यवेक्षण हेतु मा० मुख्यमंत्री जी की अपेक्षानुसार श्री अजेन्द्र अजय, मा० अध्यक्ष, श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मन्दिर समिति को एतद्द्वारा मा० मुख्यमंत्री जी के विशेष प्रतिनिधि के रूप में नामित किया जाता है।

उधर, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने जोशीमठ में भूधंसाव क्षेत्र में प्रभावितों की सहायता के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 05 लाख रुपए का चेक मुख्यमंत्री को सौंपा। यह धनराशि श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष किशोर पंवार के एक माह के वेतन तथा अधिकारियों व कर्मचारियों के एक दिन के वेतन से दी गई।

इस अवसर पर बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति मुख्य कार्यकारी अधिकारी योगेन्द्र सिंह भी उपस्थित थे।

  1. मा० मुख्यमंत्री जी द्वारा मा० अध्यक्ष जी से यह भी अपेक्षा की गयी है कि वे समय-समय पर उक्त प्रभावित क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण कर शासन एवं प्रशासन से आवश्यक समन्वय स्थापित करते हुए जोशीमठ में चल रहे विभिन्न राहत कार्यों के सम्बन्ध में प्रत्येक दिवस मा० मुख्यमंत्री जी के कैम्प कार्यालय को वस्तुस्थिति से अवगत करायेंगे। इस हेतु मा० अध्यक्ष जी को किसी भी प्रकार का कोई अतिरिक्त वेतन-भत्ता देय नहीं होगा।

उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू होगा।

(राधा रतूडी) अपर मुख्य सचिव मा० मुख्यमंत्री, उत्तराखण्ड ।

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *