शिक्षक तबादले में आचार संहिता का पालन करें अधिकारी-शासन

तबादलों के क्रियान्वयन पर लगी रोक

सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने किए आदेश

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। तबादलों पर शोर मचने के बाद शिक्षा सचिव मीनाक्षी सुंदरम ने नये आदेश में साफ कहा कि इस पर कार्रवाई करने से पहले चुनाव आचार संहिता का कड़ाई से पालन किया जाय।मतलब साफ है कि तबादलों के क्रियान्वयन पर रोक लगा दी गयी है। अब इन शिक्षकों को नयी तैनाती के लिए मार्च के दूसरे पखवाड़े का इंतजार करना होगा।

गौरतलब है कि शिक्षक तबादला आदेश में भारी गड़बड़ी देखी गयी। इस मुद्दे पर किरकिरी होने के बाद कांग्रेस ने भी आज चुनाव आयोग में शिकायत की।

पत्र की मूल भाषा

प्रेषक,

संख्या- 100 /XXIV-B-1/2029-13(05) 2021

आर० मीनाक्षी सुन्दरम्, सचिव,

सेवा में,

उत्तराखण्ड शासन

1- महानिदेशक,

2- निदेशक,

विद्यालयी शिक्षा, उत्तराखण्ड, देहरादून।

माध्यमिक शिक्षा / बेसिक शिक्षा / एस०सी०ई०आर०टी०. उत्तराखण्ड, देहरादून।

माध्यमिक शिक्षा अनुभाग-1

देहरादून दिनांक 0 जनवरी, 2022

विषय- माध्यमिक / बेसिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत किये गये स्थानान्तरण के सम्बन्ध में चुनाव सम्बन्धी निर्गत आचार संहिता के अनुपालन विषयक।

महोदय,

कृपया उपर्युक्त विषय के सम्बन्ध में मुझे यह कहने का निदेश हुआ है कि उत्तराखण्ड विधान सभा 2022 के दृष्टिगत राज्य में दिनांक 08.01.2022 से चुनाव आयोग द्वारा निर्गत आदर्श आचार संहिता (M.C.C.) प्रभावी हो गयी है।

2 उल्लेखनीय है कि विद्यालयी शिक्षा विभाग के अन्तर्गत माध्यमिक एवं बेसिक शिक्षकों के कतिपय स्थानान्तरण इसी माह किये गये हैं जिनमें कार्यमुक्ति एवं कार्यभार ग्रहण की प्रक्रिया गतिमान है। निर्वाचन आयोग द्वारा निर्गत आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के दृष्टिगत चुनाव आयोग के निर्देशों के कम में किये गये स्थानान्तरण के अतिरिक्त माध्यमिक एवं बेसिक शिक्षको / प्रधानाध्यापकों / प्रधानाचार्यो / शिक्षा अधिकारियों के समस्त स्थानान्तरण से सम्बन्धित किसी भी कार्यवाही के सम्बन्ध में चुनाव आयोग द्वारा निर्गत आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करते हुए अग्रेत्तर कोई कार्यवाही न की जाय।

भवदीय

संख्या (1) / NXIV-B-1/2020-13(052021

तदिनांकित ।

(आर० मीनाक्षी सुन्दरम्) सचिव

Pls clik

तबादलों व नियुक्तियों पर कांग्रेस चुनाव आयोग के दरवाजे पर

Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!