तबादलों व नियुक्तियों पर कांग्रेस चुनाव आयोग के दरवाजे पर

ज्वालापुर कृषि उत्पादन मंडी परिषद में नयी नियुक्ति पर पूर्व अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने उठाये सवाल

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून।कांग्रेस ने चुनाव आचार संहिता से ठीक पहले हुए तबादलों व संवैधानिक पदों पर हुई नियुक्तियों पर भाजपा सरकार को घेरते हुए मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या को ज्ञापन सौंपा। मुख्य मार्गों, पेट्रोल पंप व राशन किट पर पीएम मोदी व सीएम धामी की फ़ोटो हटाने की मांग की। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों का खुला उल्लंघन किया जा रहा है

कांग्रेस के ज्ञापन की मूल भाषा

मुख्य निर्वाचन अधिकारी, उत्तराखण्ड देहरादून

प्रिय महोदय,

दिनांक 8 जनवरी, 2022 को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा उत्तराखण्ड विधानसभा चुनाव 2022 की तिथियों की घोषणा के साथ ही राज्य में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है।

विभिन्न समाचार माध्यमों से संज्ञान में आया है कि राज्य सरकार द्वारा चुनावों की घोषणा के उपरान्त दिनांक 8 जनवरी एवं 9 जनवरी, 2022 को विभिन्न विभागों में बड़ी संख्या में कर्मचारियों एवं अधिकारियों के स्थानान्तण करने के साथ ही विभिन्न संवैधानिक संस्थाओं में बड़े पैमाने पर नियुक्तियां की गई हैं जो कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों का खुला उलंघन है।

आपके संज्ञान में यह भी लाना चाहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा प्रदेशभर के मुख्य मार्गो सहित समस्त पेट्रोल पम्पों पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की तस्वीर के साथ राज्य सरकार तथा केन्द्र सरकार की योजनाओं का प्रकाशन किया गया है। चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर इन विज्ञापनों को हटाया गया है और न ही पेट्रोल पम्पों पर लगे विज्ञापनों को ढका गया है।

उपरोक्त के अलावा राज्य में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत सस्ता गल्ला के माध्यम वितरित की जाने वाली राशन किटों पर प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की तशवीर लगा कर वितरित किया जा रहा है जो कि आदर्श चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन है।

कांग्रेस पार्टी आपसे मांग करती है कि चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर सरकारी विज्ञापनों से सम्बन्धित बैनर पोस्टरों को सार्वजनकि स्थानों से तुरन्त हटाया जाय, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अन्तर्गत सस्ता गल्ला के माध्यम से वितरित की जाने वाली
राशन किटों से प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री की तस्वीर हटाई जाय तथा चुनाव घोषणा के उपरान्त किये गये सभी विभागों के स्थानान्तरणों एवं संवैधानिक संस्थाओं में की गई नियुक्तियों को निरस्त करते हुए दोषियों के खिलाफ आदर्श चुनाव आचार संहिता के प्रावधानों के अन्तर्गत कार्रवाई की जाय।

कृषि उत्पादन मंडी परिषद,ज्वालापुर हरिद्वार में विवाद गहराया

सेवा में,

प्रमुख सचिव (कृषि),

सचिवालय, उत्तराखण्ड शासन, देहरादून (उत्तराखण्ड) ।

विषय :

कृषि उत्पादन मण्डी समिति हरिद्वार यूनियन में अध्यक्ष पद को लेकर उच्च न्यायालय मुख्य न्यायाधीश के न्यायालय में विचाराधीन होने के सम्बन्ध में।

मण्डी सचिव, ज्वालापुर हरिद्वार |

द्वारा: महोदय,

निवेदन है कि मैं संजय चोपड़ा हरिद्वार ज्वालापुर कृषि उत्पादन मण्डी समिति, हरिद्वार यूनियन हरिद्वार के अध्यक्ष पद पर शासन द्वारा वर्ष 2016 से नियुक्त किया गया था। कुछ कारणोंवश मेरे अध्यक्ष पद पर बने रहने का मामला पूर्ववर्ती सरकार द्वारा अन्याय रूप से मेरे कार्यकाल जो कि 02 वर्ष का था जिसे बाधित कर मुझे योगदान के रूप में पूर्ण कार्यकाल नहीं करने दिया गया। अपने कार्यकाल को पूर्ण कराने के लिए न्यायसंगत रूप से मा०उच्च न्यायालय मुख्य न्यायाधीश जी के यहां स्पेशल पिटीशन संख्या 533 / 2019 डबल बैंच में विचाराधीन है। साथ ही आपको अवगत कराना है कि आदर्श आचार संहिता 2022 के विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए दिनांक 08-01-2022 को उत्तराखण्ड राज्य में लगा दी गई है, जिसमें 14 फरवरी 2022 को विधानसभा के चुनाव होने हैं। यदि ऐसे में किसी अध्यक्ष पद की नियुक्ति मण्डी समिति ज्वालापुर में की जाती है तो वह आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन होगा, जिसकी जिम्मेदारी सम्बन्धित अधिकारी की होगी और मा० उच्च न्यायालय नैनीताल की अवमानना होगी।

अतः महोदय आपरो निवेदन है कि कृपया हरिद्वार गण्डी समिति के अध्यक्ष पद की नई नियुक्ति पर मा० उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश नैनीताल के दिशा-निर्देश में फैसला आने तक रोक लगाने की कृपा करें ताकि मा० उच्च न्यायालय की अवमाना से बचा जा सके।

दिनांक 10-01-2022

प्रतिलिपि :

1 2 3 जिलाधिकारी महोदय, जनपद-हरिद्वार मण्डी सचिव, ज्वालापुर, हरिद्वार। समस्त समाचार पत्रों में प्रकाशनार्थ

निवेदक

( संजय चोपड़ा )\0-1-202 पुत्र श्री गोविन्दलाल चोपड़ा, निवासी टोपी वाली धर्मशाला, रामघाट, मोती बाजार, हरिद्वार।

Pls clik

…तो कब थमेगा शिक्षा विभाग में तबादलों का सिलसिला

दून स्कूल के आराध्य का फिजिक्स विश्व कप के लिए चयन

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

अपनी प्रतिक्रिया साझा करे