बिना बताए आफिस से गायब नारसन के डिप्टी बीईओ राठौड़ का वेतन रोका

हरिद्वार के मुख्य शिक्षा अधिकारी आनन्द भारद्वाज ने नारसन बीईओ कार्यालय का औचक निरीक्षण किया

9 नवंबर को बिना मुख्यालय को सूचित किये गृह आवास विकासनगर चले गए थे बृजपाल सिंह राठौड़

कई शिक्षकों का वेतन-बोनस भुगतान लटका

अविकल उत्त्तराखण्ड

हरिद्वार।
बिना अनुमति के मुख्यालय से बाहर रहने पर उप खंड शिक्षा अधिकारी बृजपाल सिंह राठौड़ का वेतन रोक दिया गया है। साथ स्पष्टीकरण भी मांगा गया है।

Education uttarakhand

मिली जानकारी के अनुसार हरिद्वार के मुख्य शिक्षा अधिकारी डॉ आनन्द भारद्वाज ने शुक्रवार को प्राथमिक शिक्षा में उप शिक्षा खण्ड अधिकारी बृजपाल सिंह राठौड़ के नारसन कार्यालय का निरीक्षण किया गया। इस दौरान कनिष्ठ सहायक भूपेंद्र कुमार शर्मा ही कार्यालय में मौजूद थे।  निरीक्षण के दौरान पता चला कि राठौड़ 9 नवंबर से बिना मुख्यालय को सूचित किये अपने गृह निवास विकासनगर गए है। मुख्य शिक्षा अधिकारी भारद्वाज ने जब राठौड़ से फोन पर बात की तो उन्होंने बिना पत्रांक का अवकाश प्रार्थना पत्र मेल कर दिया।

Education uttarakhand

उनके इस तरह स्टेशन छोड़कर जाने से कई शिक्षकों का वेतन -बोनस भुगतान भी लटक गया।
बिना मुख्यालय को सूचित किये कार्यालय से नदारद रहने व बाहर जाने को घनघोर अनुशासनहीनता माना गया। नतीजतन, मुख्य शिक्षा अधिकारी आनन्द भारद्वाज ने डिप्टी बीईओ राठौड़ का वेतन रोकने के आदेश कर दिए।

Education uttarakhand

इससे पूर्व भी, उप खंड शिक्षा अधिकारी राठौड़ बिना बताए अपने स्टेशन से गायब थे। इसकी शिकायत शिक्षा महानिदेशक से होने पर राठौड़ को चेतावनी भी मिल चुकी है लेकिन उनके व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं आया।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.