पूर्व आईएएस सुवर्द्धन उत्त्तराखण्ड संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के अध्यक्ष बने

मंच 17 अक्टूबर को प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ प्रदर्शन करेगा

लक्ष्मी शर्मा अध्यक्ष गढ़वाल मंडल व जयन्ती देवी  कुमाऊं मण्डल की अध्यक्ष मनोनीत

अविकल उत्त्तराखण्ड


देहरादून। पूर्व आईएएस अधिकारी सुवर्द्धन उत्त्तराखण्ड संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के अध्यक्ष बनाये गए हैं। कुमारी सरस्वती को महिला मोर्चा का संरक्षक बनाया गया है।

मंच से जुड़े कार्यकर्ता 17 अक्टूबर को प्राइवेट स्कूलों के खिलाफ देहरादून में गांधी पार्क में एक दिवसीय उपवास करेंगे। जिलों में भी उपवास कार्यक्रम चलेगा।

  एग्जीक्यूटिव कमेटी घोषित करते हुए उत्तराखंड संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के संरक्षक दौलत कुंवर ने बताया कि पूर्व आईएएस अधिकारी सुर्वद्वन शाह को कमेटी का अध्यक्ष व स्वजल के पूर्व निदेशक टीसी माथुर को सचिव बनाया गया है।

स्वराज चौहान को प्रदेश सह संयोजक, विरेन्द्र प्रताप सिंह को प्रधान महासचिव, सादिक हसन व संजीव ठाकुर महासचिव का पद संभालेंगे।

सरदार राजेन्द्र सिंह को कोषाध्यक्ष, जीवन सिंह को संगठन सचिव, सतीश कुमार पाटिल, को प्रचार सचिव, अनिल कुमार गुलेरिया, अमीरचन्द व तिलक सिंह को प्रदेश सचिव नियुक्त किया गया है।

कुमारी सरस्वती को महिला मोर्चा का संरक्षक, विमला सिलोड़ी को प्रभारी, सुनीता पाण्डेय को प्रदेश अध्यक्ष, गीता देवी को प्रदेश सचिव, लक्ष्मी शर्मा को अध्यक्ष गढ़वाल मण्डल, मनोज कुमार आर्या को प्रभारी कुमाऊं मण्डल, जयन्ती देवी को अध्यक्ष कुमाऊं मण्डल बनाया गया है।

पूर्व आईएएस अधिकारी सुवर्द्धन उत्त्तराखण्ड शासन में महत्वपूर्ण पदों पर रहे। अपने कार्यकाल में वे बेहतर प्रशासक व मिलनसार छवि की वजह से काफी लोकप्रिय भी रहे।

मंच के संरक्षक कुंवर ने बताया कि प्राइवेट स्कूलों की मनमानी के खिलाफ मंच के कार्यकर्ता 17 अक्टूबर को गांधी पार्क के मुख्य गेट पर एक दिन का उपवास करेंगे। साथ ही उत्तराखंड के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर भी उपवास किया जाएगा।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.