लॉकडाउन के बाद लोग मानसिक -आध्यात्मिक शांति की खोज में, तो आनन्द वन आयें-राज्यपाल

आनन्द वन पहुंची राज्यपाल, शैक्षणिक टूर से बढ़ेगी जानकारी

झाझरा का आनन्द वन जरूर देखें, छात्रों के लिए रात्रि विश्राम की व्यवस्था हो

देहरादून ।
राज्यपाल श्रीमती बेबी रानी मौर्य ने शनिवार को झाझरा, देहरादून स्थित उत्तराखण्ड सिटी फॉरेस्ट, आनन्द वन का भ्रमण किया। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने उत्तराखण्ड आने वाले पर्यटकों से अपील की है कि वे उत्तराखण्ड सिटी फॉरेस्ट देखने अवश्य आए।

Uttarakhand governor

राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने मुख्य वन संरक्षक श्री जयराज को निर्देश दिए कि राज्य के शैक्षणिक संस्थानों, स्कूल व कॉलेजों के छात्र-छात्राओं को इस सिटी फॉरेस्ट का भ्रमण के लिये निमंत्रित किया जाय तथा उनके लिये रात्रि प्रवास की व्यवस्था की जाय।

इससे विद्यार्थियों को वनों, वन्य प्राणियों तथा प्रकृति के प्रति रूचि तथा जागरूकता बढ़ेगी। राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने कहा कि लॉकडाउन अवधि के पश्चात लोग मानसिक शान्ति तथा आध्यात्मिक सुकून हेतु उत्तराखण्ड सिटी फॉरेस्ट (आनन्द वन) के भ्रमण पर आ सकते हैं।

Uttarakhand governor

देहरादून शहर के मध्य यह सुन्दर तथा सुरम्य वन पर्यटन तथा मनोरजंन हेतु उपयुक्त स्थान है। आशा है कि देहरादून में आने वाले पर्यटक यहाँ अवश्य आयेंगे।

Uttarakhand governor

     राज्यपाल श्रीमती मौर्य ने सिटी फॉरेस्ट में वृक्षारोपण किया तथा परिसर में स्थित शिवालय में पूजा-अर्चना की तथा प्रदेश की खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर वन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.