zydex

जयदीप सकलानी को मिला अनूप गैरोला स्मृति सामाजिक सक्रियता सम्मान

गैरोला की पुण्य तिथि पर उत्तरांचल प्रेस क्लब की ओर किया गया सम्मानित
क्लब के नए सदस्यों का परिचय सम्मेलन भी हुआ आयोजित

देहरादून। उत्तरांचल प्रेस क्लब की ओर से इस वर्ष का पत्रकार अनूप गैरोला स्मृति सामाजिक सक्रियता सम्मान प्रख्यात समाजसेवी, संस्कृतिकर्मी व राज्य आंदोलनकारी जयदीप (दीपू) सकलानी को प्रदान किया गया। प्रेस क्लब ने अपने पूर्व अध्यक्ष दिवंगत अनूप गैरोला की स्मृति में पिछले वर्ष से यह सम्मान आरंभ किया है, जो पत्रकारों से इतर सामाजिक क्षेत्र में विशिष्ट योगदान के लिए किसी एक व्यक्ति को प्रदान किया जाता है।


स्व. अनूप की द्वितीय पुण्यतिथि के मौके पर मंगलवार दोपहर प्रेस क्लब के डॉ. पीतांबर दत्त बड़थ्वाल सभागार में आयोजित सादे समारोह में राज्य महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष व वयोवृद्ध आंदोलनकारी नेत्री सुशीला बलूनी, स्व. अनूप की पत्नी रचना गैरोला, क्लब अध्यक्ष देवेंद्र सती, महामंत्री संजीव कंडवाल, पूर्व अध्यक्ष नवीन थलेड़ी व भूपेंद्र कंडारी ने सकलानी को शॉल, स्मृति चिह्न और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया।

पूर्व अध्यक्ष थलेड़ी ने अनूप गैरोला से जुड़े अनुभव सुनाते हुए उन्हें पत्रकारों की मुखर आवाज करार दिया। इस मौके पर अन्य वक्ताओं ने अनूप गैरोला से जुड़े संस्मरणों को साझा करते हुए उन्हें पत्रकारों और समाज के हितों के लिए जूझने वाला व्यक्तित्व बताया। वक्ताओं ने सादगी और खामोशी के साथ निरंतर समाज सेवा में जुटे जयदीप सकलानी को शुभकामनाएं देते हुए उनके योगदान को अभूतपूर्व बताया। क्लब के पूर्व महामंत्री जितेंद्र अंथवाल ने इस अवसर पर जयदीप सकलानी के सामाजिक योगदान पर विस्तृत प्रकाश डालने के साथ ही उनका परिचय दिया।

क्लब कोषाध्यक्ष इंद्रेश कोहली ने प्रशस्तिपत्र का वाचन किया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरीश जोशी, वरिष्ठ पत्रकार गिरिधर शर्मा, पूर्व अध्यक्ष प्रदीप गुलेरिया ने अन्य पदाधिकारियों के साथ सुशीला बलूनी व रचना गैरोला को स्मृति चिह्न प्रदान किए। कार्यक्रम में क्लब की ओर से लॉकडाउन के दौरान जरूरतमंदों के लिए चलाए गए अभियान में समाज के विभिन्न वर्गों से शामिल लोगों का आभार भी व्यक्त किया गया।  
इससे पूर्व क्लब की ओर से नए सदस्यों का परिचय सम्मेलन भी आयोजित किया गया। इसमें नए सदस्यों ने अपना परिचय दिया। क्लब अध्यक्ष देवेंद्र सती ने भावी योजनाओं की जानकारी देते हुए क्लब की रीति-नीति के बारे में उन्हें अवगत कराया। पूर्व अध्यक्ष नवीन थलेड़ी ने संक्षेप में क्लब इतिहास पर रोशनी डाली। क्लब की ओर से प्रत्येक नए सदस्य को पौधा भी भेंट किया गया।

कार्यक्रम का संचालन महामंत्री संजीव कंडवाल व कार्यकारिणी सदस्य राजू पुसोला ने संयुक्त रूप से किया।
क्लब के वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरीश जोशी, कोषाध्यक्ष इंद्रेश कोहली, कार्यकारिणी सदस्य अभिषेक मिश्रा, संदीप त्यागी, नवीन कुमार, पूर्व अध्यक्ष चेतन गुरुंग, पूर्व महामंत्री प्रदीप गुलेरिया, उत्तराखंड पत्रकार यूनियन के महामंत्री गिरधर शर्मा, रामगोपाल शर्मा, फ़ोटो जर्नलिस्ट अजय गोयल, अरुण शर्मा, तिलकराज, आदि कार्यक्रम में मौजूद थे।

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *