मदन कौशिक के द्वारे रोड शो कर तीर्थ दर्शन करा गए अरविंद केजरीवाल

हरिद्वार में बोले, हिन्दू-मुस्लिम-सिख को तीर्थ दर्शन कराएंगे अरविंद केजरीवाल

तीर्थ दर्शन… ऑटो चालक संवाद व रोड शो से गरमा गये हरिद्वार को

अविकल उत्त्तराखण्ड

हरिद्वार। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की विधानसभा में रोड शो कर सत्तारूढ़ दल में हलचल मचा गये। केजरीवाल ने देहरादून व हल्द्वानी में निकाले रोड शो के बाद रविवार को हरिद्वार का मिजाज भांपने की कोशिश की।

रोड शो के लिए भाजपा विधायक मदन कौशिक के प्रभाव वाले इलाके को चुना गया। जिले भर से हरिद्वार पहुंचे सैकड़ों आप कार्यकर्ताओं ने रोड शो में हिस्सा लिया।

केजरीवाल के हरिद्वार दौरे में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष कौशिक के सगे ममेरे भाई नरेश शर्मा खुलकर साथ रहे। नरेश शर्मा भाजपा छोड़ आम आदमी पार्टी में शामिल होकर मदन कौशिक को पहले ही झटका दे चुके हैं।

हरिद्वार दौरे पर केजरीवाल ने हमेशा की तरह भाजपा व कांग्रेस पर प्रहार कर आप पार्टी को जिताने की अपील की। दिल्ली फार्मूले को अमल में लाते हुए ऑटो रिक्शा चालकों से सीधा संवाद किया।

हरिद्वार जिले भर से आये लगभग 1500 ऑटो रिक्शाचालकों के साथ भोजन कर आप पार्टी से जोड़ने की कोशिश की।

मुफ्त में बिजली पानी देने, रोजगार गारंटी के बाद केजरीवाल ने हिन्दू, मुस्लिम व सिख बुजुर्ग परिजनों को मुफ्त तीर्थयात्रा का ऐलान कर नया राजनीतिक पासा फेंका। हालांकि, 2017 से पहले उत्त्तराखण्ड सरकार मेरे बुजुर्ग-मेरे तीर्थ योजना के तहत बुजुर्ग नागरिकों को उत्त्तराखण्ड के तीर्थ दर्शन करा चुकी है।

इसी योजना को दो कदम आगे बढ़ाते हुए अरविंद केजरीवाल ने हिंदुओं को अयोध्या,मुस्लिम परिवारों को अजमेर शरीफ व सिख समुदाय को करतारपुर साहिब के मुफ्त दर्शन कराने की घोषणा की। इस घोषणा के पीछे तीनों समुदाय को रिझाने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

आप नेता अरविंद केजरीवाल के दौरे से कुछ दिन पहले मनीष सिसोदिया व भगवंत मान भी उत्त्तराखण्ड में भाजपा व  कांग्रेस को दरकिनार कर आप पार्टी को जिताने की अपील कर चुके हैं।

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

अपनी प्रतिक्रिया साझा करे