zydex

Breaking- इधर उत्तराखंड तप रहा,उधर मंत्री प्रेमचन्द ने पकड़ी जर्मनी की फ्लाइट

विधानसभा भर्ती घोटाले की जांच के नाजुक मोड़ पर मंत्री प्रेमचन्द के विदेश दौरे पर उठे सवाल

शासन के वरिष्ठ अधिकारी आनन्द वर्द्धन व मंत्री प्रेमचन्द सपत्नीक एयर इंडिया की फ्लाइट से रविवार दोपहर रवाना हुए जर्मनी

अविकल थपलियाल/,अविकल उत्तराखंड

देहरादून। भर्ती घपले की आग में तप रहे उत्तराखंड के वित्त व शहरी विकास मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल ने रविवार की दोपहर सपत्नीक जर्मनी की उड़ान भर ली।

उनके साथ अपर मुख्य सचिव आनन्द वर्द्धन भी सपत्नीक गए है। विदेश यात्रा में कुछ अन्य लोग भी शामिल हैं। वित्त मंत्री प्रेमचन्द अपने काफिले के साथ रविवार की दोपहर 1 बजे एयर इंडिया की फ्लाइट से रवाना हुए। जर्मनी की यात्रा से 24 सितम्बर को भारत लौटने की उम्मीद जताई जा रही है। Germany tour of cabinet minister Premchand agarwal

उत्तराखंड की विधानसभा

कैबिनेट मंत्री की जर्मनी यात्रा पूर्व में ही तय हो गयी थी। लेकिन शासन स्तर पर वित्त मंत्री की इस यात्रा का कोई कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है। अलबत्ता विभाग की ओर से यह बताया गया ई कैबिनेट मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल की ठोस अपशिष्ट प्रबन्धन की स्टडी के लिए अधिकारियों के दल के साथ जर्मनी गए हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को ही टिहरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वित्त मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल को काले झंडे दिखाए। बीते कुछ दिनों से उत्तराखंड की विधानसभा में बैकडोर से हुई भर्ती के मामले में पूर्व विधानसभाध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल को जबरदस्त मीडिया ट्रायल से गुजरना पड़ रहा है। uttarakhand Recruitment scams

विधानसभा में सचिव मुकेश सिंघल को प्रमोशन देने व बैकडोर से 72 नियुक्ति देने के मामले में कैबिनेट मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल की मीडिया से तीखी नोकझोंक के वीडियो भी वॉयरल हो चुके हैं।

इन दिनों, उत्तराखंड में Uksssc पेपर लीक व अन्य विभागीय भर्तियों में घोटाले को लेकर बेरोजगार युवक,संगठन व राजनीतिक दल सड़कों पर उतरे हुए हैं। देहरादून, हल्द्वानी समेत अन्य ग्रामीण कस्बों में चिन्हित नेताओं, अधिकारियों व दलालों के पुतले फूंके जा रहे हैं।

टिहरी में शनिवार को कांग्रेसियों ने दिखाए वित्त मंत्री प्रेमचन्द को काले झंडे

यही नहीं, शनिवार को संघ के प्रांत प्रचारक युद्धवीर सिंह यादव के नाम से नौकरी पर लगे लोगों के नाम की कथित वॉयरल सूची के बाद सत्ता के गलियारों में तूफान मच गया। संघ की तहरीर पर मुकदमा दर्ज होने के बाद मामला और भी संगीन हो गया है। इन सभी घपलों पर सीएम पुष्कर धामी को अकेले ही जूझते देखा जा रहा है। CM Pushkar singh dhami

भाजपा, संघ व सरकार से जुड़े जिन लोगों के नाम भर्ती घपले में सामने आ रहे हैं उन्हें लेकर जनता में तीखी प्रतिक्रिया देखी जा रही है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के भर्ती घोटाले के बाद पूर्व विधानसभाध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल के समय हुई नियुक्तियों की जांच एक समिति कर रही है।

तीन सदस्यीय विधानसभा भर्ती जांच समिति घपले से जुड़े लोगों से भी पूछताछ कर रही है। ऐसे में वित्त मंत्री का विदेश दौरे पर निकल जाना भी लोगों को नहीं पच रहा है।  इस बीच, स्पीकर ऋतु खंडूड़ी कह चुकी हैं कि जांच समिति तय समय यानी एक महीने से पहले अपनी रिपोर्ट सौंप देगी। जांच समिति का गठन तीन सितम्बर 2022 को हुआ था।

इधर, जनता को जांच रिपोर्ट का बेसब्री से इंतजार है। उधर, पूर्व विधानसभाध्यक्ष व मौजूदा मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल का बेहद नाजुक मोड़ पर नई दिल्ली से जर्मनी की फ्लाइट पकड़ लेने से सत्ता के गलियारों में उनकी विदेश यात्रा की प्रासंगिकता पर सवाल भी खड़े होने लगे हैं।

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *