अब आयुष चिकित्सक भी करेंगे आंदोलन,पालीटेक्निक में काउंसिलिंग 9 अक्टूबर से

अब आयुष चिकित्सकों ने भी दी आंदोलन की चेतावनी
एक दिन की वेतन कटौती वापस लेने, एक माह के वेतन के बराबर प्रोत्साहन भत्ता और डीएसीपी आदि मांगों पर कार्रवाई नहीं होने से है नाराज

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। आयुष चिकित्सकों की एक दिन की वेतन कटौती वापस लेने, एक माह के वेतन के बराबर प्रोत्साहन भत्ता और डीएसीपी आदि मांगों पर सरकार के स्तर से कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं होने से आयुष चिकित्सकों में आक्रोश है। आयुष चिकित्सकों ने मांगों पर शीघ्र सकारात्मक कार्रवाई नहीं होने पर कार्य बहिष्कार एवं आंदोलन की चेतावनी दी है।

Health uttarakhand

राजकीय आयुर्वेद एवं यूनानी चिकित्सा सेवा संघ के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. डीसी पसबोला ने कहा कि आयुष प्रदेश में आयुष चिकित्सकों-कर्मचारियों की घोर उपेक्षा की जा रही है। उनके साथ भेदभावपूर्ण एवं सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। संघ की ओर से सरकार और शासन को पत्र लिखे हुए एक माह से अधिक समय हो गया है लेकिन अभी तक उनकी मांगों पर कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई। जबकि, दूसरी ओर एलोपैथिक चिकित्सकों की सभी मांगों पर सरकार और शासन ने तत्काल सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

डॉ. पसबोला ने कहा कि यदि सरकार ने आयुष चिकित्सकों की मांगों पर शीघ्र ही सकारात्मक कार्रवाई नहीं की तो उन्हें कोरोना काल में भी कार्य बहिष्कार एवं आन्दोलन करने के लिए बाध्य होना पडे़गा।

पालीटेक्निक में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग 9 अक्टूबर से

देहरादून। उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद ने पालीटेक्निक काॅलेजों में डिप्लोमा कोर्स में प्रवेश के लिए आॅनलाइन काउंसिलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है।
प्रथम चरण की काउंसिलिंग के तहत 9 से 12 अक्टूबर तक आॅनलाइन रजिस्टेशन एवं विकल्प भरे जाएंगे।

Technical education

15 अक्टूबर को संस्थान और ब्रांच आवंटित होगी। द्वितीय चरण की काउंसिलिंग के तहत 23 से 26 अक्टूबर तक आॅनलाइन रजिस्टेशन एवं विकल्प भरे जाएंगे। 29 अक्टूबर को संस्थान और ब्रांच आवंटित होगी।

Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *