कोरोना इफ़ेक्ट- 10 सितम्बर से नहीं होगी बहुगुणा केंद्रीय विवि की परीक्षाएं, (देखें आदेश)

सुधीर उनियाल/अविकल उत्तराखण्ड

श्रीनगर,गढ़वाल। कोरोना संकट की वजह से बहुगुणा केंद्रीय विवि की 10 सितम्बर से होने वाली अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा स्थगित कर दी गयी हैं। नयी परीक्षा तिथि बाद में घोषित की जाएगी जिसकी जानकारी 15 दिन पहले दी जाएगी। यह जानकारी कुलसचिव प्रोफेसर एन एस पंवार ने दी। मंगलवार को विवि के अधिकारियों में साथ हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।

इससे पूर्व विवि के कुलसचिव प्रोफेसर एन एस पंवार ने कोविड-19 की गाइड का हवाला देते हुए 10 अगस्त को मुख्य सचिव को विस्तार से पत्र लिखा था। कोविड 19 की वजह से अन्य राज्यों से आने वाले छात्र-छात्राओं को e पास, कोविड टेस्ट रिपोर्ट, रहने व भोजन की व्यवस्था में काफी परेशानी होती।

पत्र में कहा गया था कि चूंकि विवि 31 अगस्त तक बंद है लिहाजा 10 सितम्बर से परीक्षाएं आहूत करने के लिए 1सितम्बर से विवि खोलना पड़ेगा। और विवि यूजीसी के दिशा निर्देश व राज्य सरकार की सहमति से ही खोले जाएंगे।

मुख्य सचिव को लिखे 10 अगस्त के पत्र में बताया गया कि विवि में जम्मू-कश्मीर, नार्थ ईस्ट,बिहार, गुजरात, राजस्थान व वेस्ट बंगाल के छात्र छात्राएं पढ़ते हैं। इन सभी के आने जाने में काफी दिक्कत हैं।

विवि ने उत्त्तराखण्ड शासन को यह भी बताया कि 10  सितम्बर से होने वाली परीक्षाओं को 7 जिलों के 135 परीक्षा केंद्र में आयोजित किये जायेंगे। इन परीक्षाओं में 43 हजार स्टूडेंट्स बैठेंगे। लिहाजा कोरोना की वजह से कई प्रकार की परेशानी पेश आएंगी।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.