UttarakhandDIPR

कोेरोना पर कांग्रेस का हंगामा, कार्यसूची फाड़ी, फर्त्याल ने अपनी सरकार को असहज किया। देखें पत्र।

लोहाघाट से भाजपा विधायक पूरन फर्त्याल ने जौलजीबी-टनकपुर टेंडर का घपला उठाया

फर्त्याल ने नियम 58 के तहत टेंडर घपले पर चर्चा की मांग की

सत्र के शुरुआत में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और दिवंगत विधायक कोटवाल एवं भैंसोड़ा को श्रद्धांजलि

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा के एक दिवसीय मानसून सत्र में विपक्षी कांग्रेस ने जमकर हंगामा किया। भाजपा विधायक पूरन फर्त्याल ने एक बार फिर टनकपुर-जौलजीबी सड़क के चर्चित टेंडर को लेकर अपनी ही सरकार को सांसत में डाला।

Uttarakhand assembly
लोहाघाट से भाजपा विधायक पूरन फर्त्याल का विधानसभा के सचिव, प्रभारी को नियम 58 के तहत चर्चा की मांग के बाबत दिया गया पत्र। पीठ ने इस मुद्दे को अस्वीकार कर दिया

भोजनावकाश से पूर्व कोरोना पर नियम-310 के तहत चर्चा की मांग को लेकर कांग्रेस के विधायक वेल में पहुंच गए और कार्यसूची फाड़ डाली। हंगामे के चलते पीठ के समक्ष लगाई प्लास्टिक सीट भी टूट गई। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

Uttarakhand assembly

सदन की कार्यवाही जैसे ही शुरू हुई, कांग्रेस विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल ने वर्चुअली नियम 310 के तहत कोराना पर चर्चा कराने की मांग कर डाली। कांग्रेस विधायक काजी निजामुद्दीन ने उनकी मांग का समर्थन करते हुए कहा कि कोरोना से 500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, इसलिए इस समय कोरोना से बड़ा कोई मुदृदा नहीं है।

Uttarakhand assembly

इस मुद्दे पर संसदीय कार्यमंत्री मदन कौशिक और काजी निजामुद्दीन में तीखी नोक-झोंक हुई। इस पर कांग्रेस के विधायक वेल में पहुंच गए और कार्यसूची फाड़ डाली। हंगामे के चलते पीठ के समक्ष लगाई प्लास्टिक सीट टूट गई। हंगामे के कराण सदन की कार्यवाही एक बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।

भाजपा फर्त्याल ने अपनी की सरकार को घेरा

भाजपा विधायक पूरण सिंह फर्तयाल ने अपनी ही सरकार की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए। उन्होंने नियम 58 के तहत जौलजीबी- टनकपुर मोटर मार्ग के टेंडर प्रक्रिया पर सवाल उठाए।

Uttarakhand assembly
भाजपा विधायक पूरन फर्त्याल

इस पर कांग्रेस के विधायकों ने भी फर्त्याल के सुर में सुर मिलाते हुए कहा कि सरकार के जीरो टॉलरेन्स के दावे की पोल खुल गई है। विधानसभा के प्रभारी सचिव को नियम 58 के तहत भेजे पत्र में फर्त्याल ने टेंडर को लेकर समूचे सिस्टम को कठघरे में खड़ा किया। पूर्व में भी फर्त्याल यह मुद्दा उठाकर लगातार अपनी सरकार लर हमला करते रहे। विधायक फर्त्याल इस मुद्दे को केंद्रीय नेतृत्व के समक्ष भी पहुंचा चुके हैं।

कांग्रेस विधायकों की ट्रैक्टर में बैठकर विधानसभा में एंट्री

सत्र की शुरुआत से पूर्व विधानसभा के बाहर कांग्रेस विधायकों ने जमकर हंगामा काटा। दरअसल, कांग्रेस के विधायक प्रीतम सिंह, काजी निजामुद्दीन, मनोज रावत और आदेश चौहान हाल में ही कृषि को लेकर संसद में पास तीन बिलों के विरोध में टैक्टर पर सवार होकर विधानसभा आ रहे थे, लेकिन रिस्पना पुल से पहले बेरिकेडिंग पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया।

Uttarakhand assembly

चारों विधायक वहीं सड़क पर धरने में बैठ गए। विधायकों ने सरकार पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार विधायकों को सदन में जाने से रोक रही है। बाद में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद्र अग्रवाल से वार्ता के बाद टैक्टर पर सवार होकर चारों विधायकों की विधानसभा परिसर में एंट्री हुई।

विधानसभा सत्र की खबरें, plss clik

विधानसभा सत्र-उत्त्तराखण्ड के सदन ने भारत रत्न प्रणव दा को दी भावभीनी श्रद्धांजलि, कांग्रेस विधायक धरने पर

Uttarakhand assembly

बुधवार सुबह 11 बजे पूर्व राष्टपति प्रणब मुखर्जी और दिवंगत विधायक बृजमोहन कोटवाल एवं नारायण से भैंसोड़ा को श्रद्धांजलि के साथ ही उत्तराखंड विधानसभा का एक दिवसीय मानसून सत्र शुरू हुआ। कोरोना के कारण सदन में प्रश्नकाल नहीं हुआ।

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!