UttarakhandDIPR

हरिद्वार की हर की पैड़ी पर आसमानी कहर.80 फ़ीट की दीवार गिरी.मलबा हटाने का काम जारी

ब्रह्मकुंड के पास सोमवार की रात्रि गिरी बिजली

कोई जन हानि नही

अविकल उत्तराखंड ब्यूरो

हरिद्वार। उत्तराखंड में बरसाती आपदा कहर बरपा रही है। पिथौरागढ़ जिले में बादल फटने से हुए जन धन हानि के बाद सोमवार की रात हरिद्वार की पवित्र हर की पैड़ी में बिजली कहर बनकर टूट पड़ी।
यहां ब्रह्मकुंड के निकट बिजली गिरने से पूरी दीवार गिर गई और ट्रांसफार्मर को नुकसान पहुंचा। पूरे क्षेत्र में मलबा फैल गया।

  सोमवार देर रात को हरिद्वार में आकाशीय बिजली गिरी, जिससे हर की पैड़ी पर 80 फीट की दीवार गिर गई। ये हादसा हर की  पैड़ी  ब्रह्मकुंड के पास हुआ  हालांकि, गनीमत की बात ये रही कि रात का वक्त होने का कारण यहां पर भीड़ नहीं थी।  ऐसे में जन हानि नहीं हुई। बिजली गिरने के साथ ही तेज बारिश भी रिकॉर्ड की गई.

इस हादसे के बाद अखाड़ा परिषद के श्रीमहंत नरेंद्र गिरी भी हर की पैड़ी  पहुंचे, उन्होंने यहां के हालात का जायजा लिया। अब स्थानीय प्रशासन की मदद से मलबे को हटाया जा रहा है और पूरे इलाके को फिर से ठीक किया जा रहा है।

हर की पैड़ी पर सावन के महीने में अक्सर भीड़ रहती है, लेकिन इस बार पुलिस प्रशासन ने कोरोना संकट के कारण कांवड़ियों को  आने नही दिया। हालांकि, फिर भी स्थानीय श्रद्धालु लगातार हरिद्वार पहुंच रहे हैं।

पिछले कुछ दिनों में कई जगह आकाशीय बिजली गिरने की घटना भी सामने आई है। उत्तराखंड में  तेज बारिश को लेकर लगातार अलर्ट जारी किया गया है। भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में दर्जनों सड़क मार्ग अवरुद्ध है। चारधाम सड़क मार्ग भी भू स्खलन की चपेट में है। आपदा प्रबंधन विभाग की परीक्षा काल भी शुरू हो गया।

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!