#

नड्डा ने अनुशासित आचरण का पाठ पढ़ाया, कोरोना की वजह से हारे ट्रम्प,कांग्रेस राष्ट्रविरोधी

हरिद्वार से दून तक कई जगह हुआ भव्य स्वागत

राष्ट्रीय अध्यक्ष दिन भर रहे बैठकों मे मशगूल। प्रभारी दुष्यंत गौतम व सह प्रभारी रेखा वर्मा ने पार्टीजनों से लिया पल पल का फीड बैक

मोदी के लॉकडौन के फैसले की पूरे विश्व ने सराहना की

नड्डा बोले, एक दूसरे का सम्मान करें पार्टी नेता

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं को अनुशासन व सही आचरण का पाठ पढ़ाते हुए एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करने की बात कही। पीएम मोदी व  ट्रम्प के अलावा बिहार चुनाव का जिक्र करते हुए कांग्रेस को राष्ट्रविरोधी भी करार दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प की हार हुई।

शनिवार को बीजापुर गेस्ट हाउस में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत व बंशीधर भगत की मौजूदगी में आहूत जनप्रतिनिधियों, मंत्रियों- विधायकों व सांसदों ,प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में नड्डा ने कहा कि उन्हें यहां मौजूद सभी लोगों के साथ काम करने का अवसर मिला है। यह कहकर नड्डा ने साफ जता दिया कि वे उत्त्तराखण्ड भाजपा की अंदरूनी राजनीति को बखूबी समझते बूझते हैं।

हरिद्वार के बाद शनिवार को देहरादून पहुंचे राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पहली महत्वपूर्ण बैठक में साफ शब्दों में।कहा कि ‘मै’ की भावना छोड़कर ‘हम’ की भावना अपनानी होगी। एक दूसरे का सम्मान करना सीखना होगा। यह भी कहा कि हमें दूसरों के लिए कुर्सी छोड़ना भी सीखना होगा।

कोविड 19, ट्रम्प व मोदी

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प की कुर्सी चली गई। जबकि
प्रधानमंत्री मोदी के कोविड में किये गए मैनेजमेंट की पूरे विश्व ने तारीफ़ की। उन्होंने कोविड -19 में मोदी सरकार के ऐतिहासिक कार्यों को गिनाया। उन्होंने कहा कि देश का हर नागरिक लॉकडाउन के प्रधानमंत्री के फैसले के साथ मजबूती से खड़ा रहा।
नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के समय पर लॉकडाउन के फैसले की पूरी दुनिया ने सराहना की

बिहार चुनाव व कांग्रेस पर हमला

भाजपाध्यक्ष नड्डा ने कहा कि
बिहार चुनाव में देश विरोधी ताकतें एक हुई लेकिन फिर भी बुरी तरह हार गई।  प्रधानमंत्री मोदी का विरोध करते-करते कांग्रेस राष्ट्र विरोधी हो चुकी है।
उन्होंने कहा कि अगर राष्ट्रवाद को प्रखर रखना है तो देश को मजबूत करना होगा। उन्होंने कहा कि
मोदी जी के नाम पर हर जगह कमल खिला है। बैठक में नड्डा ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं को  पण्डित दीन दयाल उपाध्याय के विचारों को अपनाना होगा।

इसके अलावा राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने पार्टी के प्रबुद्ध सम्मेलन व मंडल कार्यकर्ताओं की बैठक में कहा कि भाजपा में कार्यकर्त्ता महत्वपूर्ण है । यहाँ बूथ स्तर के कार्यकर्ता का भी वरिष्ठ पदाधिकारियों के समान सम्मान है।नड्डा यहाँ हिंदू नेशनल इंटर कालेज में आयोजित अम्बेडकर मंडल की बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में बोल रहे थे।उन्होंने कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक पार्टी है और साथ ही हम परिवार भाव से मिल कर काम करते हैं।भाजपा ही एक मात्र पार्टी है जहां मंडल व बूथ स्तर के कार्यकर्ता का सम्मान है । उन्होंने कहा कि हम परिवार भाव से काम करते हैं। हमें परस्पर सम्मान के साथ हमें कार्यकर्ताओं के सुख दुःख में सम्मिलित होना चाहिए ।
   नड्डा ने कहा कि पार्टी को और गतिशील बनाने के लिए प्रवास का बहुत महत्व है और पदाधिकारियों को प्रवास करने चाहिए।

जेपी नड्डा का भव्य स्वागत

इससे पूर्व भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का आज देहरादून आगमन पर जिला कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया।


हरिद्वार से सड़क मार्ग से आते हुए इसके अलावा रायवाला में प्रातः 9:30 बजे श्यामपुर मंडल के कार्यकर्ताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया । नेपाली फार्म,  लाल टप्पड़ भानियावला, डोईवाला लक्ष्मण सिद्ध चौक पर कार्यकर्ताओं द्वारा उनका फूल माला व विभिन्न माध्यमों से स्वागत किया गया ।स्वागत में वाद्य यंत्रों द्वारा भी स्वागत किया गया महिला मोर्चा ने विभिन्न पहाड़ी संस्कृति की झलक दिखाती हुई वेशभूषा में  श्री जेपी नड्डा जी का स्वागत किया।

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *