UttarakhandDIPR

परिसंपत्तियों पर यूपी- उत्तराखंड के बीच अब कोई विवाद नहींः योगी.देखें वीडियो

अविकल उत्त्तराखण्ड

केदारनाथ।  परिसंपत्तियों के बंटवारे को लेकर उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के बीच अब कोई विवाद नहीं है। यह बात उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केदारनाथ धाम में कही।

Yogi aaditynath kedar

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बदरीनाथ धाम में भी उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए पर्यटक आवास का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि परिसंपत्तियों को लेकर ज्यादातर मामलों का समाधान हो चुका है।एक-आध जो लंबित मामले होंगे, उनका भी दोनों सरकारें बैठकर समाधान कर लेंगी।

सोमवार को केदारनाथ धाम में पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हरिद्वार स्थित अलकनंदा अतिथि गृह का मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित था, लेकिन दोनों राज्यों में अलकनंदा अतिथि गृह को उत्तराखंड को देने और यहीं पर उत्तर प्रदेश सरकार को अपना अतिथि गृह बनाने के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा जमीन देने की आपसी सहमति बनी और मामले का हल निकल गया।

हरिद्वार में यूपी के पर्यटक आवास का निर्माण चल रहा है। दिसंबर तक पर्यटक गृह बनकर तैयार हो जाएगा। कुंभ से पहले पर्यटक आवास गृह को शुरू कर दिया जाएगा।

उन्होंने केदारनाथ धाम में हो रहे पुनर्निर्माण कार्यों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कुशल मार्गदर्शन में उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार द्वारा यहां पर बहुत बेहतर कार्य किए जा रहे हैं।

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!