#

त्रिवेंद्र सरकार दो रोजगार, नहीं तो छोड़ो गद्दी, एकजुट प्रीतम-हरीश ने भरी हुंकार

प्रीतम सिंह ने कांग्रेस मुख्यालय में तो हरीश रावत ने आवास पर दिया धरना

नाराज युवा उखाड़ फेंकेंगे त्रिवेंद्र सरकार को-प्रीतम सिंह

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। उत्तराखंड कांग्रेस ने एक बार फिर अंगड़ाई ली। प्रीतम सिंह व हरीश रावत ने एक ही मुद्दे पर अलग-अलग जगह पर धरना दिया। शनिवार को प्रदेश के सभी ब्लॉक, नगर व जिला मुख्यालयों में कांग्रेसजनों ने ‘त्रिवेंद्र रावत रोजगार दो वरना गद्दी छोड़ दो’ नारे के साथ राज्य सरकार की बेरोजगार व युवा विरोधी नीतियों के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया।

प्रदेश मुख्यालय में प्रीतम सिंह कार्यकर्ताओं के साथ

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष कार्यकर्ताओं के साथ धरने पर बैठे । जबकि पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत अपने ओल्ड मसूरी रोड स्थित आवास पर धरने व उपवास में बैठे। हरीश रावत ने धरने की फ़ोटो व जानकारी सोशल मीडिया के जरिये दी।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत अपने आवास पर

पीसीसी अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने बेरोजगारी के मुद्दे पर कहा कि 2017 में बीजीपी ने बेरोजगारी को बड़ा मुद्दा बनाते हुए राज्य के बेरोजगार नौजवानों से वायदा किया था कि उत्तराखंड में सत्ता में आने पर राज्य के तमाम विभागों में व निगमों में रिक्त पड़े पदों पर बेरोजगार युवाओं को उनकी योग्यता अनुसार भर्ती किया जाएगा किन्तु आज पौने चार सालों में राज्य के बेरोजगार नियुक्ति पाने की बात तो दूर की कौड़ी नियुक्ति के लिए विज्ञप्ति देखने को तरस गए।

प्रदेश मुख्यालय में कांग्रेस का धरना

प्रीतम सिंह ने कहा कि राज्य में पुलिस ,वन,परिवहन, स्वास्थ्य, शिक्षा समेत लगभग हर विभाग व सरकारी निगमोम में हज़ारों पद खाली पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि कहा कि अब कांग्रेस पार्टी राज्य के तमाम युवा बेरोजगारों को लामबंद कर भाजपा सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने तक अपना आंदोलन जारी रखेगी। युवाओं में भाजपा के खिलाफ जबरदस्त आक्रोश है।

संचालन कर रहे उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सूर्यकांत ने कहा कि राज्य की त्रिवेंद्र सरकार ने प्रदेश के युवा बेरोजगारों के साथ धोखा किया है। कहा कि कोरोना काल में राज्य के लाखों युवा जो हॉस्पिटैलिटी सैक्टर से जुड़े थे वे बेरोजगार हो गए हैं लेकिन सरकार ने उनकी कोई सुध नहीं ली।

धरने को पूर्व मंत्री शूरवीर सिंह सजवाण,पूर्व विधायक राजकुमार, राजेन्द्र शाह, गरिमा दसौनी, लाल चंद शर्मा, पीके अग्रवाल, कमलेश रमन, सूरत सिंह नेगी, रॉबिन त्यागी ,डॉक्टर बृजेन्द्र पाल, इलियास अंसारी, डॉक्टर प्रदीप जोशी, जगदीश धीमान, डॉक्टर प्रतिमा सिंह ने भी सम्बोधित किया। धरने में विकास नेगी, राजेश चमोली, महेश जोशी,अर्जुन सोनकर, उर्मिला थापा, अनिल नेगी,मुकेश सोनकर , गौतम सोनकर, सावित्री थापा, अमीचन्द सोनकर, अनिल रावत, जितेंद्र बर्थवाल, आदर्श सूद , सौरभ ममगाईं समेत अनेक पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *