उत्तराखंड में कोरोना का एक और तिहरा शतक, शनिवार 325, चार की मृत्यु

उत्तराखंड में शनिवार 15 अगस्त को 4 संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ा। नए मरीज फिर 300 पर हुए। यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।

उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 15 अगस्त की speech में भी राज्य में पुख्ता स्वास्थ्य सेवाएं होने का दावा किया। विस्तार से बताया कि कितने कोविड केंद्र है आदि आदि। लेकिन कड़वी सच्चाई यह है कि राज्य में सैंपल की टेस्टिंग की लंबी लाइन लगी है। 13609 सैंपल का result आना बाकी है। यह तस्वीर 15 अगस्त की है। और सबसे बडी बात यह कि उत्तराखंड में लगभग 25 दिन में कोरोना संक्रमित दोगुने हो रहे है। कई कस्बों, गांव और शहरों में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही।

राज्य के विभिन्न हिस्सों में कई सैन्य संस्थान व यूनिट है। अभी तक सैकड़ों जवान कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। स्वंय प्रधानमंत्री मोदी राज्य के मूख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को कह चुके हैं कि जवानों का पूरा ख्याल रखा जाय। लब्बोलुआब कुल यह आ रहा है कि राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या में भी घालमेल है। हल्द्वानी, एम्स ऋषिकेश और दून मेडिकल कॉलेज में हो रही मौतों का सही सूचीबद्ध आंकड़ा सामने नही आ रहा है। ये सभी अस्पताल अपने अपने बुलेटिन जारी कर थे हैं।

देहरादून से स्वास्थ्य विभाग की कोविड यूनिट भी रात 8 बजे के आस पास अपना कोरोना बुलेटिन जारी करता है। और सही आंकड़े पर हमेशा संदेह बना रहता है। जबकि राज्य के कोरोना से जुड़े सभी आंकड़े सिंगल विंडो से जारी होने चाहिए। ताकि जनता के सामने कोरोना की एक और ठोस तस्वीर सामने आए। मुख्यमन्त्री जी देखिये कृपया..

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.