UttarakhandDIPR

आपत्तिजनक whatsapp chat में कोटाबाग डिग्री कॉलेज के प्रिंसिपल निलंबित

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून।       
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नैनीताल जिले स्थित राजकीय महाविद्यालय कोटाबाग के प्राचार्य डॉ. प्रेम प्रकाश को कर्मचारी आचरण नियमावली का दोषी मानते हुए निलम्बित करने के निर्देश दिये हैं।

डॉ प्रेम प्रकाश को जांच समिति द्वारा उनके वाट्सअप चैट को आपत्ति जनक मानते हुए साइबर क्राइम विशेषज्ञ की राय लेने के बाद प्राचार्य जेसे मर्यादित पद पर कार्यरत रहते उनके आचरण को सही नही माना था। इस पर मुख्यमंत्री ने डॉ. प्रेम प्रकाश को निलम्बित किये जाने की स्वीकृति प्रदान की है।

आपदा प्रभावित पिथौरागढ़ को आर्थिक मदद

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने जनपद पिथौरागढ़ के ग्राम छलमाछिलासों (धारचूला) के तोक मल्लीघर तल्लीघर एवं छेलदांग के कुल 52 परिवारों को पुनर्वासित किये जाने हेतु 315.29 लाख की धनराशि स्वीकृत की है। मुख्यमंत्री ने राज्य के प्राकृतिक आपदाओं से संकटग्रस्त विभिन्न ग्रामों को अन्यत्र विस्थापन हेतु पुनर्वास नीति के तहत प्रथम चरण में इन अति संवेदनशील ग्रामों के पुनर्वास हेतु यह धनराशि स्वीकृत की है।
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रदेश में जनपद आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण के कार्यों को सुचारू रूप से संचालित करने की दृष्टिगत 184.83 लाख तथा जिला आपातकालीन परिचालन केन्द्र के संचालन हेतु सभी जिलाधिकारियों को कुल रूपये 147.354 लाख की धनराशि स्वीकृत की है।

टास्क फोर्स को मंजूरी

                  
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को राज्य में लागू किये जाने हेतु टास्क फोर्स के गठन की मंजूरी दी है। उन्होंने इस सम्बन्ध में समिति गठन के साथ ही समिति के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सदस्य सचिव एवं अन्य सदस्यों के चयन प्रस्ताव को भी स्वीकृति प्रदान की है।

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!