भाजपा झगड़े में मस्त और आपदा पीड़ित बेहाल, प्रीतम धारचूला इलाके में

11 को हरीश रावत का शंखनाद व 12 को उपवास-धरना

अविकल उत्त्तराखण्ड


पिथौरागढ़।
प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस प्रीतम सिंह ने मंगलवार को पिथौरागढ़ के धारचूला  के आपदा ग्रस्त ग्वाल गांव का दौरा किया। इस दौरान आपदा  प्रभावित लोगों से  मुलाकात की।

प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार आपदा प्रभावित इलाके में पीड़ितों की।मदद के बजाय अपने झगड़े में उलझी हुई है। पार्टी के इस जिले के विधायक अपनी ही सरकार को कोस रहे हैं आपदा व कोरोना से जनता त्राहिमाम कर रही है। उन्होंने कहा कि वे सरकार व शासन से  उचित सहायता की मांग कर रहे हैं। इस अवसर पर पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण भी साथ थे।

इससे पूर्व प्रीतम सिंह उधम सिंह नगर, अल्मोडा व जिले के दौरे में सरकार पर कड़े प्रहार कर चुके हैं। कांग्रेस नेता सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि इन जिलों के दौरे से जनता का मूड साफ परिवर्तन की ओर इशारा कर रहा है। डबल इंजन की सरकार से सभी त्रस्त हो गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रीतम सिंह 11 सितम्बर को देहरादून लौटेंगे।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सीमांत धारचूला के आपदा प्रभावित ग्वाल गांव का दौरा करते हुए

11 को हरीश रावत का शंखनाद व 12 को उपवास-धरना

दूसरी ओर, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सोशल मीडिया में जारी संदेश में बताया कि
उत्तराखंड में बढ़ती हुई बेरोजगारी के विरोध में श
11 सितंबर, 2020 को सायं 7:30 बजे, अपने घर के बाहर आंगन (चबूतरे) में खड़े होकर, #शंख बजाकर और यदि शंख उपलब्ध न हो तो #घंटी बजाकर #सरकार को सावधान करें ।

और बेरोजगारी की समस्या के समाधान के लिये चेतावनी दें और 12 सितंबर, 2020 को मैं अपने आवास पर #उपवास पर बैठूंगा, आप भी किसी भी रूप में इस उपवास के साथ अपनी एकजुटता जाहिर कर सकते हैं। मैं आभारी हूं कांग्रेस पार्टी का, #कांग्रेस_पार्टी ने राज्य भर में बढ़ती बेरोजगारी के विरोध में उपवास व धरने का निर्णय लिया है। मैं सभी सामाजिक, सांस्कृतिक और ऐसे बुद्धिजीवी संगठनों से भी प्रार्थना करूंगा कि, आप भी इस #बेरोजगारी के विरुद्ध आवाज को अपने-अपने तरीके से शक्ति दें।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.