डिप्टी बीईओ ने नाम के आगेआफिस बोर्ड पर रंगवा दिया ‘पीसीएस‘। देखें बोर्ड व जांच रिपोर्ट

डीजी समेत शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों को भेजी रिपोर्ट

अविकल उत्त्तराखण्ड


देहरादून। हरिद्वार के एक उप शिक्षा अधिकारी (डिप्टी बीईओ) ने कार्यालय बोर्ड में अपने नाम के आगे पीसीएस लिख दिया।  विभाग में यह मामला चर्चा का विषय बना हुआ है। जांच भी चल रही है।

Uttarakhand education

मुख्य शिक्षा अधिकारी ने आरोपी डिप्टी बीईओ से खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) का चार्ज हटाकर उन पर लगे तमाम आरोपों की जांच रिपोर्ट महानिदेशक, शिक्षा समेत विभाग के आला अधिकारियों को भेज दी है।

Uttarakhand education

हरिद्वार के नारसन ब्लाक में तैनात उप शिक्षा अधिकारी बृजपाल सिंह राठौड़ के पास खंड शिक्षा अधिकारी का भी चार्ज है।

Uttarakhand education

उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय के बोर्ड पर अपने नाम के सम्मुख विधि विरुद्ध पीसीएस अंकित किया हुआ है। हरिद्वार के मुख्य शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज ने राठौड़ से बीईओ का चार्ज हटाकर उन पर लगे तमाम आरोपों की जांच रिपोर्ट महानिदेशक, शिक्षा समेत विभाग के आला अधिकारियों को भेज दी है।

जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि राठौड़ का चयन उत्तराखंड शासन कार्मिक अनुभाग 2 के शासनादेश 16 अक्टूबर 2014 द्वारा उप प्रधानाचार्य इंटर कॉलेज/वरिष्ठ प्रवक्ता जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान/सहायक निदेशक एससीईआरटी/विधि अधिकारी/स्टाफ ऑफिसर मुख्यालय के पद के सापेक्ष हुआ है। लिहाजा, राठौड़ का अपने नाम के सम्मुख पीसीएस अंकित करना विधि नियम विरुद्ध और जनता को गुमराह करने वाला है।

डिप्टी बीईओ पर विभागीय कार्यों की अनदेखी और उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना समेत कई अन्य आरोप भी बताए जाते हैं।अब विभाग को निर्णय लेना है।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.