हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी से जुड़े उत्तरराखंड के डिग्री कॉलेज व विवि। देश का पहला राज्य बना। दो लाख students को मिली सुविधा

मुख्यमंत्री  ने डोईवाला में राज्य के समस्त राजकीय महाविद्यालयों एवम विश्वविद्यालयों के लिए हाई स्पीड फ्री  वाई-फाई इंटरनेट कनेक्टिविटी का शुभारम्भ

उत्तराखण्ड के सरकारी डिग्री काॅलेज व छात्र-छात्राओं को उत्तराखण्ड सरकार की बड़ी सौगात

अविकल उत्त्तराखण्ड

डोईवाला।
उत्त्तराखण्ड अपने सरकारी महाविद्यालयों व विश्वविद्यालयों को हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी से जोड़ने वाला देश का प्रथम राज्य बन गया है। राज्य के 106 महाविद्याालयों एवं 05 विश्वविद्यालयों को इंटरनेट कनेक्टिविटी मिलने से सीधे तौर पर 2 लाख छात्र छात्राएं लाभान्वित होंगे।

Uttarakhand internet

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को शहीद दुर्गामल्ल राजकीय स्नाकोत्तर महाविद्यालय, डोईवाला में प्रदेश के महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों के लिए हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी एवं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग सुविधा का शुभारम्भ किया।

Uttarakhand internet

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेश के लोगों को महाविद्यालयों, विश्वविद्यालयों को हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी से जोड़ने वाला देश का प्रथम राज्य बनने पर प्रदेशवासियों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि यह हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी युवाओं के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं और युवाओं को तय करना है कि उन्होंने इन सुविधाओं का किस प्रकार सदुपयोग करना है।

प्रदेश सरकार प्रदेश के महाविद्यालयों एवं विश्वविद्यालयों को डेडीकेटेड इंटरनेट लीज लाईन के माध्यम से हाई स्पीड वाईफाई इंटरनेट कनेक्टिविटी प्रदान कर रही है।

उच्च शिक्षा राज्य मंत्री श्री धनसिंह रावत ने कहा कि राज्य के 2 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं को इस सुविधा का लाभ मिलेगा।
राज्य के सभी 106 महाविद्याालयों एवं 05 विश्वविद्यालयों को इंटरनेट कनेक्टिविटी का लाभ शीघ्र मिलने जा रहा है।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, विधायक हरबंस कपूर, प्रमुख सचिव  आनंद वर्धन, मुख्यमंत्री के आई.टी. सलाहकार रविन्द्र दत्त पेटवाल, निदेशक आईटीडीए अमित सिन्हा एवं प्राचार्य डीसी नैनवाल भी उपस्थित थे।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.