उत्त्तराखण्ड में नये टावर के लिए मोबाइल कंपनी पहल करेगी – रविशंकर प्रसाद

रास सदस्य अनिल बलूनी ने उत्त्तराखण्ड की दूरसंचार समस्या पर जनता से मांगे थे सुझाव

अविकल उत्त्तराखण्ड

नई दिल्ली।
  राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी ने  उत्त्तराखण्ड में दूर संचार की दिक्कतों पर जनता से मिले समस्या व सुझावों के बाद तैयार की गई रिपोर्ट केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को सौंपी।

Ravishankar prasad

राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने बुधवार को केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की। चीन और नेपाल बॉर्डर के दुर्गम पर्वतीय क्षेत्रों से लेकर तराई और नगरों से नागरिकों ने मोबाइल की कनेक्टिविटी समस्या से अवगत कराया।

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद  ने सांसद अनिल बलूनी को भरोसा देते हुए कहा कि वह सभी संबंधित अधिकारियों को इन सभी समस्याओं को  एक निश्चित समय में समाधान करने का निर्देश देंगे। जहां नए टावरों की स्थापना होनी है उनके प्रस्ताव भी मोबाइल कंपनियां तैयार करेंगी। बीएसएनएल और निजी ऑपरेटर कंपनियां तत्काल प्रभाव से इन समस्याओं का निराकरण करेंगी।

        उन्होंने कहा कि ऑनलाइन पढ़ाई, बैंकिंग, डिजिटल पेमेंट, वर्क फ्रॉम होम, विभागीय कार्य में कनेक्टिविटी पर निरंतर बाधा बनी रहती है। बरसात के मौसम में ये समस्याएं और बढ़ जाती है।

कुछ दिन पूर्व सांसद अनिल बलूनी ने सोशल मीडिया के माध्यम से आम जनता से मोबाइल नेटवर्क और टावर की समस्याओं से जुड़े सुझाव मांगे थे।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.