राजनीति – कर्णप्रयाग सीट पर दस दावेदारों ने मिलाया हाथ

सोनिया गांधी को भेजा पत्र

पूर्व विधायक स्वर्गीय अनुसूया प्रसाद की पत्नी को टिकट देने का विरोध

दावेदारों में पूर्व सीएम हरीश रावत के पूर्व ओएसडी कमल रावत का भी नाम

अविकल उत्त्तराखण्ड

कर्णप्रयाग। कांग्रेस में टिकट को लेकर अंदरूनी जंग जारी है। एक जमाने में पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ शिवानन्द नौटियाल के नाम से प्रसिद्ध कर्णप्रयाग सीट पर पैराशूट प्रत्याशी को लेकर बाकी दस दावेदार एक मंच पर आ गए हैं। इन सभी दावेदारों ने पूर्व विधायक अनुसूया प्रसाद मैखुरी की पत्नी को टिकट दिए जाने का विरोध किया है। उन्हें पैराशूट दावेदार बता सोनिया गांधी को भी पत्र लिखा है। इन दस दावेदारों में पूर्व सीएम हरीश रावत के ओएसडी रहे कमल सिंह रावत के भी हस्ताक्षर हैं।

इन दावेदारों ने पत्र में साफ लिखा है कि स्वर्गीय मैखुरी की बीमार पत्नी देहरादून में रहती है। उनका कोई सम्पर्क क्षेत्र में नहीं है। और देहरादून में रहती है। अगर इन्हें टिकट मिलता है तो विधानसभा चुनाव (assembly election )हार निश्चित है। यह भी लिखा है कि सहानुभूति की कोई लहर नहीं है। हार की सारी जिम्मेदारी हाईकमान की होगी।

इन सभी दस दावेदारों ने लिखा है कि अगर उन्हें टिकट दिया जाता है तो बाकी दावेदार जिताने की पूरी कोशिश करेंगे।

इन दस दावेदारों में भुवन नौटियाल,सुरेश कुमार बिष्ट, सुरेंद्र सिंह बिष्ट, हरीकृष्ण भट्ट, मुकेश नेगी, मोहन भंडारी, कमल सिंह रावत, राजेन्द्र सिंह सगोई व सुशील कुमार डिमरी का नाम शामिल है।

इन सभी दावेदारों ने 4 जनवरी को जिला प्रभारी कुलदीप सिंह को गौचर में स्वर्गीय मैखुरी की पत्नी को टिकट नहीं दिए जाने के विरोध किया था।

गौरतलब है कि सत्तर वर्षीय अनुसूया प्रसाद मैखुरी का 5 दिसंबर 2020 को कोरोना से देहरादून में निधन हो गया था।

मैखुरी 2002 में बद्रीनाथ (Badrinath) विधानसभा से चुनाव जीते थे।  वह 2012 से 2017 में कर्णप्रयाग (karnpryag) विधानसभा से 227 मतों के अंतर से जीते। मैखुरी विधानसभा उपाध्यक्ष भी रहे ।

कांग्रेस नेतृत्व सहानुभूति लहर का हवाला देते हुए मैखुरी की पत्नी को चुनावी मैदान में उतारने की कोशिश में है। जबकि ये सभी दस दावेदार विरोध में खड़े हो गए है। इन दावेदारों ने प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव , स्क्रीनिंग कमेटी के अधयक्ष अविनाश पांडे समेत अन्य नेताओं को भी अपनी भावनाओं से अवगत करा दिया है। शनिवार की शाम सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची पर मोहर लगेगी।

Pls clik

भाजपा नेता मोहन लाल बौंठियाल ने अपने गांव में ली आखिरी सांस

Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!