रोडवेज कर्मियों को जल्द मिलेगा वेतन,शासन ने जारी किए 10.39 करोड़

निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ जारी राशि से असंतुष्ट

शासन ने सोमवार को जारी किए 10.39 करोड़, तीन करोड़ पहले हो चुके हैं जारी

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। उत्तराखंड परिवहन निगम कर्मचारियों को दो-तीन दिन में एक महीने का वेतन मिलने जा रहा है। शासन ने सोमवार को परिवहन निगम को तीन अलग-अगल मदों में 10.39 करोड़ रुपये जारी किए हैं।

Uttarakhand roadways

सचिव शैलेष बगोली की ओर से जारी आदेश में निगम द्वारा नई बसें खरीदने के लिए यूनियन बैंक, आईसीआईसीआई और अन्य वित्तीय संस्थाओं से लिए गए 100 करोड़ रुपए के ऋण के ब्याज की आदयगी के लिए 1,30,99,217 रुपए जारी किए हैं। जबकि, पर्वतीय क्षेत्रों में संचालित निगम की बसों को होने वाली हानि की पूतिपूर्ति के रुप में राज्य आकस्मिक निधि से 5 करोड़ 93 लाख रुपये की राशि जारी की है।

इसके अलाव उत्तराखंड राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को प्रदान की गई निशुल्क यात्रा की प्रतिपूर्ति के रुप में 3,15,09,798 रुपये जारी किए गए हैं।

उधर, निगम कर्मचारी अधिकारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गोसाईं और प्रदेश सचिव बीएस रावत ने इस राशि को नाकाफी बताया। उन्होंने कहा कि परिवहन निगम में पांच माह का वेतन शेष हो गया है। ऐसे में 13.5 करोड़ से क्या होगा। उन्होंने कहा कि अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने 23 अक्टूबर को हुई बैठक में परिवहन सचिव, वित्त सचिव और प्रबंध निदेशक एक सप्ताह के अंदर एक माह का वेतन तथा 15 दिन के अंदर दूसरे माह का वेतन देने के निर्देश दिए थे।

उन्होंने कहा कि निगम में एक माह का वेतन 22 करोड़ एवं सेवानिवृत्त कर्मचारियों का 60 करोड़ का भुगतान जो अगस्त 20 तक का पिछला शेष है, इस राशि में कैसे भुगतान होगा।

उन्होंने मांग की कि बैठक में लिए गए निर्णय के अनुसार कोविड के समय का चार माह का वेतन 22 करोड़ रुपए प्रति माह के हिसाब से 88 करोड़ आपदा राहत कोष से परिवहन निगम को दिलवाया जाए।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.