माउंटेन बाइक में नेपाल की दो खिलाड़ी बनी विजेता, सपना रावत मोस्ट प्रॉमिसिंग पैरासेलर

माउंटेन साइकिलिंग/बाइक प्रतियोगिता का पहला व दूसरा पुरस्कार नेपाल की उषा खनल व अनिशा गुरुंग को। सतपुली की सपना रावत मोस्ट प्रॉमिसिंग पैरासेलर

ट्रेल रनिंग प्रतियोगिता में डबल सिंह प्रथम, अवनीश रावत दूसरे नम्बर व तीसरे नंबर पर राजीव नंबूरी रहे।

पैराग्लाइडिंग में प्रथम अमित कुमार दूसरे नंबर पर रंजीत व चित्र सिंह को तीसरा पुरस्कार मिला।माउंटेन बाइक (male) में आशीष शेरपा को प्रथम, दूसरे नंबर पर रमेश भारती व आकाश शेरपा को तीसरे स्थान पर आये।

एंगलिंग प्रतियोगिता में हिमाचल के सतपाल 13 पाउंड की महाशीर को पकड़ पहले नंबर पर रहे।देहरादून के अहमद अली 10 पाउंड की मछली पकड़ दूसरे स्थान पर रहे। पंजाब के तेगबीर सिंह तीसरे स्थान पर रहे। सबसे अधिक मछली पकड़ने में संजीव पहले नंबर पर रहे। जबकि अहमद अली व श्याम गुरुंग तीसरे साथ पर रहे।

अगले साल से स्वर्गीय शुभांग रतूड़ी मेमोरियल अवार्ड दिया जाएगा

अविकल उत्त्तराखण्ड

बिलखेत, सतपुली। पौड़ी गढ़वाल की नयार घाटी में चार दिन तक चले साहसिक खेलों की माउंटेन बाइक (MTB) प्रतियोगिता (महिला वर्ग ) का पहला व दूसरा पुरस्कार नेपाल के खाते में गया। प्रथम आयी नेपाल की उषा खनल को 30 हजार व दूसरे नंबर पर आई अनिशा गुरुंग को 20 हजार प्रदान किये। मोस्ट प्रॉमिसिंग पैरासेलर का पुरस्कार सतपुली के ओडल सैंण गांव की सपना रावत को मिला।

उषा खनल, काठमांडू

पैराग्लाइडिंग में प्रथम आये अमित कुमार को 50 हजार मिले। दूसरे नंबर।पर रंजीत को 30 हजार व चित्र सिंह को20 हजार का तीसरा पुरस्कार मिला।माउंटेन बाइक (male) में आशीष शेरपा को प्रथम 30 हजार की अवार्ड राशि प्रदान की गई। दूसरे नंबर पर आए रमेश भारती को 20 हजार मिले। जबकि आकाश शेरपा को तीसरे स्थसन के लिए 10 हजार की अवार्ड राशि मिली।

पौड़ी विधायक मुकेश कोली व मुख्य विकास अधिकारी व रतन सिंह असवाल ने पुरस्कार वितरण किया। अगले साल से मोस्ट प्रॉमिसिंग parasailor को स्वर्गीय शुभांग रतूड़ी अवार्ड दिया जाएगा। जाने माने parasailir रतूड़ी की लगभग एक महीने पूर्व बिलखेत में ट्रेनिंग देते हुए चोटिल हो गए थे। बाद में उनकी मृत्यु हो गयी थी। समापन पर उनकी पत्नी निधि रतूड़ी भी मौजूद थी।

सपना रावत, उत्त्तराखण्ड

पुरस्कार विजेता उषा खनल व अनिशा ने बिलखेत को एडवेंचर खेलों के लिए बहुत मुफीद बताया। उन्होंने कहा कि यह लोकेशन बिल्कुल नेपाल जैसी है। घर जैसा लगा। उन्होंने खेल महोत्सव की तैयारी व सुविधाओं को बहुत बेहतर बताया।

ट्रेल रनिंग प्रतियोगिता में डबल सिंह प्रथम, अवनीश रावत दूसरे नम्बर पर रहे। जबकि तीसरे नंबर पर राजीव नंबूरी रहे।

स्वर्गीय शुभांग रतूड़ी की पत्नी निधि रतूड़ी

डीएम धीराज गर्ब्याल ने “अविकल उत्त्तराखण्ड” से बातचीत में 19 से 22 नवंबर तक चले नयार घाटी महोत्सव में देश-विदेश के प्रतियोगियों का आभार जताते हुए कहा कि आने वाले दिनों में यह इलाका एडवेंचर खेलों का गढ़ बनेगा।

अनिशा गुरुंग, नेपाल

उन्होंने कहा कि इस आयोजन से इलाके के स्थानीय लोगों की आय के साधन खुलेंगें। पैराग्लाइडिंग ट्रेनिंग सेंटर खुलने से स्थानीय नौजवान स्वंय ट्रेनिंग देंगे और बेहतर आय होगी।

डीएम गर्ब्याल ने कहा कि नयार घाटी में प्रतियोगी व स्थानीय लोगों ने एयर बैलूनिंग, पैराग्लाइडिंग, एंगलिंग, माउंटेन साइकिलिंग, ट्रेल रनिंग, क्याकिंग में हिस्सा लिया। उन्होंने स्थानीय जनता समेत सभी विभागों को भी महोत्सव की सफलता की बधाई दी। 19 नवंबर को सीएम त्रिवेंद्र ने महोत्सव का श्रीगणेश किया था।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.