UttarakhandDIPR

..और पिथौरागढ़ के गुलदार को लग गयी शराब की लत..फिर क्या हुआ। देखिये वीडियो

पौड़ी के ख़िरसू के होम स्टे “बासा” में शिकारी हुकिल ने सुनायी एक आदमखोर लैपर्ड की कहानी

अविकल उत्त्तराखण्ड

ख़िरसू, पौड़ी गढ़वाल

आओ मित्रों,,,,आज तुम्हें एक कहानी सुनाता हूँ…लैपर्ड की कहानी सुनोगे…उत्त्तराखण्ड के सीमांत…पिथौरागढ़ जिले में एक गुलदार ने 15 लोगों को मारा। ताज्जुब की बात यह रही कि वे सभी शराब पीने वाले थे। आदमखोर गुलदार ने जिसका पहला शिकार किया। उस व्यक्ति ने शराब पी हुई थी।

Tourism, Hunter joy hukkil

गुलदार ने जब उसे खाया तो मांस के साथ शराब की गंध उसकी जीभ को ललचा गई। सम्भवतः उसे शराब की गंध ने ज्यादा ही आकर्षित कर लिया। और शराब का आदी हो चुके गुलदार ने शराब पीकर गांव लौट रहे व्यक्तियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। और एक-एक कर 15 लोगों को मौत के घाट उतार दिया। वो गुलदार इतना शातिर था कि शराबियों की आवाज पहचान लेता था। शराब पीने के बाद आवाज बदल जाती थी। और फिर घात लगाकर बैठा आदमखोर गुलदार उस शराब पिये व्यक्ति को आसानी से निशाना बना लेता था।

शिकारी जॉय हुकिल पर्यटकों को लैपर्ड से जुड़े अनुभव बताते हुए।वीडियो की साउंड सुनने के लिए ear phone use करें।

…फिर क्या हुआ…बताता हूँ..बताता हूँ..

वन विभाग और प्रशासन बहुत परेशान। शाम घिरते ही आस पास के कई गांवों में कर्फ्यू लग जाता था। इस गुलदार को आदमखोर घोषित किया गया। और फिर एक दिन शिकारी जॉय हुकिल की बंदूक की नली से गोली निकली। और गुलदार ढेर…खुदा की कसम मजा आ गया…गांव वालों ने शराबी गुलदार से छुटकारे का जश्न मनाया।

Tourism, Hunter joy hukkil

पौड़ी गढ़वाल के ख़िरसु में बने पहाड़ी शैली के होम स्टे में “बासा” में यह रोमांचक कहानी शिकारी जॉय हुकिल ने पर्यटकों को सुनायी। स्थानीय लोगों ने भी यह कहानी बहुत चाव से सुनी।

Tourism, Hunter joy hukkil
ब्रांड एम्बेसडर शिकारी जॉय हुकिल

लगभग 40 आदमखोर गुलदारों का शिकार कर चुके जॉय हुकिल होम स्टे में आने वाले पर्यटकों को अपने अनुभव के आधार पर गुलदारों और वन्य प्राणियों से जुड़ीं कई रूह कंपा देने वाली थ्रिलर स्टोरीज सुनाएंगे। यह अपने आप में पर्यटकों के लिए विशेष अनुभव होगा।

जंगलों से जुड़ी इन कहानियों में जॉय हुकिल यह भी बताएंगे कि किस गुलदार को मारने में कैसी रणनीति अपनायी गयी।

दरअसल, पौड़ी के जिलाधिकारी धीराज गर्ब्याल ने होम स्टे में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए इस hunter stories ( हंटर स्टोरीज ) के आईडिया को अमलीजामा पहनाने शुरू कर दिया है।

Tourism, Hunter joy hukkil

खूबसूरत पहाड़ी स्थल ख़िरसू से इसकी शुरुआत कर दी गयी है। पर्यटन विभाग पौड़ी में भी शिकारी जॉय हुकिल के आवास को होम स्टे में तब्दील कर रहा है।

धीराज गर्ब्याल, जिलाधिकारी पौड़ी

यहां भी कौतूहल, जिज्ञासा, रोमांच, भय व साहस से लबरेज आदमखोर गुलदारों के शिकार की गाथाएं सुनायी जाएंगी। इंतजार रहेगा ब्रांड एम्बेसडर शिकारी जॉय हुकिल की एक और नये आदमखोर गुलदार से  जुड़ी एडवेंचर स्टोरीज का…..

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!