कोरोना- सात की मौत, दून स्कूल के 7 छात्र व 5 टीचर पॉजिटिव

प्रसिद्ध दून स्कूल के 7 छात्र व 5 टीचर कोरोना पॉजिटिव-DM doon

सुपर स्प्रेडर बन सकता है कुम्भ

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। प्रदेश में मंगलवार को कोरोना से सात लोगों की मौत हुई जबकि संक्रमितों की संख्या 791 तक पहुंच गई। यह आंकड़े गंभीर स्थिति की ओर इशारा कर रहे हैं। उधर, केंद्र सरकार ने कुम्भ की भीड़ को कोरोना के फैलाव का बड़ा कारण बताते हुए इसकी अवधि सीमित रखने को कहा है।इस बीच, दून स्कूल के 7 छात्र व 5 टीचर कोरोना पॉजिटिव पाये गए हैं।

दिल्ली में हुई सचिव स्तर की बैठक में इस बात पर सहमति बनी की कुम्भ कोरोना का सुपर स्प्रेडर साबित हो सकता है। दिल्ली में मंगलवार को हुई बैठक में यह बात भी सामने आयी कि कुम्भ की अवधि को कम कर इसके फैलाव को रोका जा सकता है। इसकी रोकथाम के लिए संतों की टीम बनाने की बात हुई जो तीर्थयात्रियों को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करेंगे।

जिलाधिकारी डाॅ आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अवगत कराया है कि वर्तमान में कुम्भ मेला-2021 के मध्यनजर ऋषिकेश क्षेत्रान्तर्गत कोरोना संक्रमण की संख्या में वृद्धि हो रही है तथा अन्य प्रदेशों से व्यक्तियों का आवागमन गतिमान है। कुम्भ मेला-2021 के कारण चिकित्सालय में कोविड-19 फेज-2 के बढते मरीजों की संख्या को दृष्टिगत रखते हुए भारत भूमि टूरिस्ट काम्पलैक्स, गढवाल मण्डल विकास निगम लि0 ऋषिकेश को कोविड केयर सेन्टर हेतु तत्काल प्रभाव से अधिग्रहण किया गया है।
जिलाधिकारी ने समस्त जनपदवासियों से अपील करत हुए कहा कि कोरोना वायरस से बचाव हेतु एवं प्रसार की रोकथाम के लिए सतर्क रहें यदि किसी व्यक्ति सर्दी, खांसी, बुखार, जुकाम होता है या ऐसे लक्षण प्रतीत होते हैं तो तुरन्त जांच करवाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग मास्क एवं साफ-सफाई के साथ ही भीड़ में जाने से बचने के उपाय किए जाएं। इसके अलावा उन्होंने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देशित किया कि गांव तक सन्देश पंहुचाऐं ताकि कोरोना वायरस के बढ रहे मामले गावों तक न पंहुचे इसके लिए लोगों को सर्दी, खांसी, बुखार, जुकाम के लक्षण् प्रतीत होने पर तुरन्त जांच करवाने तथा सोशल डिस्टेंसिंग मास्क एवं साफ-सफाई के साथ ही भीड़ में जाने से बचने के उपाय अपनाने हेतु जागरूक किया जाए। उन्होने समस्त विभागों के अधिकारियों को विभागों में संचालित होने वाली योजनाओं क्रियान्वयन एवं प्रचार-प्रसार के माध्यमों से भी कोविड-19 संक्रमण के लक्षण एवं बचाव सम्बन्धी जागरूकता कार्यक्रम चलाने के भी निर्देश दिए।
जिलाधिकारी डाॅं0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया है कि जनपद में कोरोना वायरस संक्रमण के दृष्टिगत प्राप्त हुई रिपोर्ट में 303 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त होने के फलस्वरूप जनपद में आतिथि तक कोरोना से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 32450 हो गयी है, जिनमें कुल 29576 व्यक्ति उपचार के उपरान्त स्वस्थ हो गये हैं। वर्तमान में जनपद में 1446 व्यक्ति उपचाररत हैं। 5785 सैम्पल जांच हेतु भेजे गए।


देहरादून । विभिन्न राज्यों से आने वाले 1379 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए जिनमें 02 व्यक्तियों की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त हुई। जनपद के आशारोड़ी चैक पोस्ट 1010सैम्पल प्राप्त किए गए, जिनमें 02 व्यक्तियों की रिर्पोट पाजिटिव प्राप्त हुई तथा कुल्हाल चैकपोस्ट पर 259 तथा ददारेड धर्मवाला चैकपोस्ट में 110 व्यक्तियों के सैम्पल लिए गए जिनमें सभी व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई।

Pls clik

वनाग्नि-हाईकोर्ट ने पीसीसीएफ को किया तलब, गांव में आग से मची चीख पुकार, वीडियो देखें

हरिद्वार कुम्भ- उत्त्तराखण्ड पुलिस ने संघ से मांगी मदद, प्रान्त संघ संचालक को लिखी चिठ्ठी

उत्त्तराखण्ड के चार जिलों के जज कोरोना पॉजिटिव

कुम्भ कार्यों में कमी बर्दाश्त नहीं- तीरथ

Nalanda
Flower

अपनी प्रतिक्रिया साझा करे

error: Content of this site is protected under copyright !!