मोदी ने कहा,केन्द्र व राज्य सरकारों के प्रयासों से कोरोना काफी हद तक नियंत्रण में

प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण को लेकर की बैठक।

कोरोनाकाल में हरिद्वार महाकुंभ पर विशेष फोकस जरूरी -त्रिवेंद्र

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के संबंध में बैठक की। बैठक में आठ राज्यों में जहां कोविड के मामले तेजी से बढ़े हैं, उनके मुख्यमंत्रियों ने प्रधानमंत्री को कोविड नियंत्रित करने के लिए किए जा रहे प्रयासों के बारे में जानकारी दी।

Uttarakhand corona


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकारों के संगठित प्रयासों से देश में कोरोना काफी हद तक नियंत्रण में है। आज रिकवरी रेट एवं फर्टिलिटी रेट दोनों में भारत अधिकतर देशों से बहुत संभली हुई स्थिति में है,, लेकिन अभी भी पूरी सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि हमे पॉजिटिविटी रेट को 5 प्रतिशत से कम रखना होगा और आरटीपीसीआर टेस्ट पर विशेष ध्यान देना होगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि कोविड वैक्सीन की दिशा में विशेषज्ञों द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। वैक्सीन कब तक उपलब्ध होती है और शुरूआती चरण में कितनी उपलब्ध होती है, इसके लिए लगातार प्रयास जारी है। वैक्सीन सभी को लगवाई जाएगी, लेकिन इसके लिए शुरूआती चरण में प्राथमिकताएं क्या होंगी। राज्य सरकारें भी इस पर अपना सुझाव जरूर दें।

Uttarakhand corona


मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि हमें पूरी आशा और विश्वास है कि बहुत जल्द ही हमारे विशेषज्ञ वैक्सीन बनाने में सफल होंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि जनवरी से अप्रैल 2021 तक हरिद्वार में कुम्भ है, जिसमें भारी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी, पुलिस बल एवं हेल्थ वर्कर काम करेंगे। लिहाजा, राज्य को वैक्सीन की उपलब्धता के लिए हरिद्वार कुंभ को भी ध्यान में रखना जरूरी है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि वैक्सिनेसन के लिए राज्य स्तर पर स्टेयरिंग कमेटी और जिला स्तर पर टास्क फोर्स का गठन किया गया है तथा इसकी लगातार बैठकें भी हो रही हैं।
इस अवसर पर गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सभी राज्यों के मुख्यमंत्री, उत्तराखंड के मुख्य सचिव ओम प्रकाश, डीजीपी लॉ एण्ड ऑर्डर अशोक कुमार और सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी आदि उपस्थित थे।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.