UttarakhandDIPR

उत्तरकाशी में 2 करोड़ के गबन का फरार आरोपी पोस्ट मास्टर गिरफ्तार

हरीश थपलियाल/अविकल उत्त्तराखण्ड

उत्तरकाशी । जिले के डुंडा विकास खंड के अंतर्गत थाती डाकघर में खाताधारकों के करीब 2 करोड़ रुपयों की गबन करने वाला पोस्ट मास्टर को चौकी इंचार्ज डुंडा संजय शर्मा ने रात्रि 9 बजे गिरफ्तार किया। आरोपी पर उत्तरकाशी के थाना कोतवाली में आईपीसी की धारा 420,409,467,468,471 में मुकदमा पंजीकृत था। आरोपी तीन महीने से फरार चल रहा था।

गिरफ्तार पोस्टमास्टर धर्म सिंह शाह

आरोपी को मंगलवार सुबह कोर्ट में पेश किया जाएगा।यह जानकारी उत्तरकाशी थाना कोतवाली के थानाध्यक्ष महादेव उनियाल ने दी।यह मामला उत्तरकाशी के डुंडा ब्लॉक के थाती धनारी गांव का है। यहां पर गांव के ही पोस्ट ऑफिस में लोग कई सालों से अपने बचत खाते, कन्या धन योजना और अन्य योजनाओं में पैसे डाल रहे थे। पोस्टमास्टर धर्म सिंह शाह गांव वालों की रकम को उनके खाते में जमा करने के बजाय उड़ाता रहा और खाली पासबुक पर एंट्री करता रहा। उसके इस गड़बड़झाले की ख़बर तब लगी जब कुछ ग्रामीण अपने खातों से पैसे निकालने पहुंचे। पता चला कि उनके खातों में 90 फ़ीसदी धनराशि तो जमा ही नहीं हुई थी।

मोटे अंदाज़ के अनुसार इस पोस्ट मास्टर ने 18 गांवों के 1500 ग्रामीणों के लगभग डेढ़ करोड़ रुपये का गबन किया। स्थानीय ग्रामीणों ने इस मामले में ऊपरी अधिकारियों की मिलीभगत की भी आशंका जताई क्योंकि 2014 से अभी तक पोस्टऑफिस में ऑडिट तक नहीं करवाया गया है। प्रारंभ में मामला प्रकाश में आने के बाद उत्तरकाशी के ज़िलाधिकारी ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए कहा कि पोस्ट ऑफिस के उच्चाधिकारियों को अवगत कराने की बात की थी।

Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content of this site is protected under copyright !!