zydex

दून में नहीं आया बाघ.. किशोर
मजदूरों ने मोबाइल से “क्रिएट” किया टाइगर

वन विभाग ने ली राहत की सांस

राजपुर थाने में नाबालिग मज़दूरोंसे पूछताछ जारी

अविकल उत्त्तराखण्ड

देहरादून। गुनियाल गांव के पास मजदूरी कर रहे किशोरवय मजदूरों ने खेल खेल में टाइगर के नाम से सनसनी मचा दी। वन विभाग को भी सकते में डाल दिया। चूंकि गुनियाल गांव के इलाके में पूर्व में भी जंगली जानवरों की काफी आमद देखी गयी है। लिहाजा, वॉयरल हुई टाइगर की फोटो को एकबारगी सच ही मान लिया गया ।

जांच हुई तो पता चला कि कहीं कोई टाइगर नहीं था। इस सच्चाई से पर्दा हटते ही वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

गुनियाल गांव में यही टाइगर क्रिएट कर मचा दी सनसनी

दरअसल, सोमवार की सुबह से गुनियाल गांव में टाइगर की मौजूदगी का एक फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुआ। देर रात तक इसे लेकर मीडिया में हलचल मच गई। वन विभाग के अधिकारियों ने देर रात उन मजदूरों से कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने बता दिया कि मोबाइल के जरिये उन्होंने टाइगर की यह फोटो बनाई।

हालांकि, सोमवार की दोपहर वन विभाग के  आधिकारियों-कर्मचारियों को जब गुनियाल गांव में टाइगर के होने की खबर मिली तो उन्होंने मौके पर जाकर लोगों से बात की। बातचीत में इन्हीं मजदूरों व उनके परिवार की महिलाओं ने भी रात में टाइगर होने की बात कही। पूछताछ करने के बाद विभागीय अधिकारी वापस चले गए। लेकिन सोमवार की रात्रि मीडिया में टाइगर की फ़ोटो वायरल होते ही वन विभाग में हड़कंप मच गया। फिर देर रात की गई पूछताछ में किशोरवय मजदूर के अनजाने में किये गए इस खेल का भंडाफोड़ हुआ।

वन विभाग के अधिकारी इस इलाके में टाइगर की मौजूदगी को लेकर शुरू से ही संशय जता रहे थे। उनका मानना था कि यह किसी ने फोटोशॉप में छेड़खानी की।

मंगलवार की सुबह टाइगर की अफवाह फैलाने के आरोप में किशोर मजदूरों व ठेकेदार को राजपुर थाने में बैठा लिया गया। पूछताछ जारी थी।

यह भी पढ़ें, plss clik

बिग ब्रेकिंग-देहरादून के गुनियाल गांव में बाघ, ग्रामीण दहशत में वन विभाग  हैरत में

Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news Uttarakhand news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *