कोरोना से 515 संक्रमित, 13 की मौत, पूर्व मंत्री भंडारी की दूसरी रिपोर्ट पॉजिटिव

17634 जांच रिपोर्ट के नतीजे आना बाकी

पूर्व मंत्री राजेन्द्र भंडारी की दूसरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव, लंगासु ,चमोली से कोविड मरीज को किया एयर लिफ्ट

अविकल उत्त्तराखण्ड

ऋषिकेश। कोविड 19 उपचार के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान, एम्स ऋषिकेश में भर्ती उत्तराखंड के पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी की दूसरे कोविड सैंपल की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। जबकि उनकी पत्नी रजनी भंडारी की रिपोर्ट नेगेटिव है। चिकित्सकों के अनुसार दोनों का स्वास्थ्य स्थिर है।

उधर, बुधवार को दोपहर करीब 1 बजे एयर एंबुलैंस के माध्यम से जनपद चमोली के लंगासू क्षेत्र से ब्लडप्रेशर, डायबिटीज और अन्य बीमारियों से ग्रसित 55 वर्षीय एक कोविड पाॅजिटिव मरीज को एयरलिफ्ट कर एम्स लाया गया। जबकि दो दिन पूर्व बीते सोमवार को भी राज्य के पूर्व मंत्री राजेंद्र सिंह भंडारी, उनकी पत्नी रजनी भंडारी को भी हैली एंबुलैंस सेवा के माध्यम से दूरस्थ चमोली गढ़वाल से इलाज के लिए ऋषिकेश एम्स लाया गया था।

इस बाबत एम्स ऋषिकेश के एविएशन एंड एयर रेस्क्यू इंचार्ज डाॅ. मधुर उनियाल ने बताया कि दो महीने पहले पौड़ी जिला मुख्यालय से एक चिकित्सक को हैली एंबुलैंस से एम्स लाया गया था। जो कि स्ट्रोक की वजह से गंभीर स्थिति में थे। लिहाजा एयर एंबुलैंस सेवा के चलते उन्हें समय पर उपचार मिल पाया और स्वास्थ्य होने पर कुछ ही दिनों में उन्हें एम्स से डिस्चार्ज कर दिया गया था। डाॅ. उनियाल ने बताया कि हैली एंबुलैंस सुविधा को आयुष्मान भारत योजना में शामिल करने के लिए एम्स की ओर से राज्य सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। जिससे उत्तराखंड के गरीब से गरीब परिवारों को भी इस सुविधा का लाभ मिल सके।एम्स ऋषिकेश को एयर एंबुलैंस सुविधा से जोड़ने के उद्देश्य से राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने 11 अगस्त-2020 को एम्स के हैलीपेड का उद्घाटन किया था।

Uttarakhandnews

Leave a Reply

Your email address will not be published.